July 3, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular सफर

3 से 4 दिनों के लिए घूमना हो कम बजट वाली जगह में तो इससे खूबसूरत कुछ नहीं 

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

ट्रैवलिंग एक अलग ही तरह का स्ट्रेस बस्टर होता है जिसके बाद माइंड एकदम फ्रेश हो जाता है और बॉडी में अलग ही तरह की एनर्जी फील होती है। तो 30 अप्रैल को शनिवार है और फिर 1 मई को रविवार, दोनों ही दिन ज्यादातर जगहों पर छुट्टी होती है। हां 2 मई को आपको एक छुट्टी लेनी पड़ेगी फिर 3 मई को ईद वाला हॉलीडे। तो चार दिन का वक्त परफेक्ट है आसपास की जगहों को एक्सप्लोर करने का और रिलैक्स होने का। किन जगहों की सैर इन चार दिनों में आसानी से की जा सकती है आइए जानते हं इनके बारे में..

12 Best Homestays In Dharamshala For Comfort And Hospitality

1. धर्मशाला

हिमाचल में ऐसी कई छोटे-छोटी जगहें जो इस समय घूमने के लिए बेहतरीन है खासतौर से धर्मशाला। चारों ओर फैली हरियाली और ऊंचे-ऊंचे पहाड़ आंखों को तो सुकून देते ही हैं साथ ही यहां का मौसम खुशगवार बनाए रखने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। धर्मशाला को छोटा तिब्बत भी कहा जाता है। पास में मैकलोडगंज का भी ऑप्शन है जो ट्रैकिंग के लिए काफी मशहूर है।

Mount Abu Tourist Places to Visit, Tour Packages, Sightseeing and  Attractions - Rajasthan Tourism

2. माउंट आबू

बेशक ये जगह राजस्थान में है लेकिन यहां चिलचिलाती गर्मी नहीं पड़ती तो आप मई महीने में भी यहां की सैर का प्लान बना सकते हैं। राजस्थान का यह छोटा सा हिल स्टेशन जंगलों से घिरा हुआ है इस वजह से यहां का मौसम उतना गर्म नहीं होता। फैमिली, फ्रेंड्स के साथ यहां आकर आप अच्छे से एंजॉय कर सकते हैं।

3. पंचमढ़ी

मध्य प्रदेश में भी एक हिल स्टेशन है जो है पंचमढ़ी। एडवेंचर पसंद ट्रैवलर्स के लिए पंचमढ़ी बहुत ही बेहतरीन जगह है। जहां आप ऐतिहासिक गुफाओं और झरनों का दीदार कर सकते हैं। इसके अलावा ये जगह वाइल्ड लाइफ के शौकीनों के लिए भी काफी कुछ समेटे हुए है।

Related Posts