July 5, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक व्यापार

चोरों को भागने का रास्ता भी नहीं देगा सस्ता लेकिन तगड़ा यह डिवाइस

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स :

र को चोरों से सुरक्षित रखने के लिए तो वैसे कई डिवाइस मौजूद हैं लेकिन इनमें से एक डिवाइस ऐसा है जो ट्रेंड में है और इसकी कीमत भी किफायती है. ये कोई कैमरा नहीं है बल्कि उससे भी तगड़ा डिवाइस है जो चोरों को घर से भागने को मजबूर कर देगा. इस डिवाइस को खरीदने के लिए आपको दर-दर भटकने की जरूरत नहीं पड़ने वाली है बल्कि आपको बस ऑनलाइन मार्केट से इसे खरीदना है. तो चलिए जानते हैं कौन सा है ये डिवाइस.

दरअसल हम जिस डिवाइस के बारे में बात कर रहे हैं वह एक आकार में छोटा मोशन सेंसर है जिसे आप अपने घर में किसी भी डिवाइस से अटैच कर सकते हैं. दरअसल मोशन सेंसर उस वक्त हरकत में आता है जब इसके सामने कोई भी हलचल होती है फिर चाहे वह कोई इंसान हो या फिर कोई भी जानवर अगर वह इसके सामने से गुजरता है तो यह उसे कैच कर लेता है और एक्टिवेट हो जाता है. मोशन सेंसर का इस्तेमाल कई लोग अपने घरों में बिजली बचाने के लिए भी करते हैं क्योंकि यह लाइटिंग में मददगार साबित हो सकता है और जब भी कोई व्यक्ति किसी कमरे में प्रवेश करेगा तब यह एक्टिवेट हो जाएगा और लाइट को जला देगा.

अगर आप चाहे तो अपने घर में मोशन सेंसर का इस्तेमाल अलार्म चलाने के लिए कर सकते हैं और जब भी कोई चोर या फिर ऐसा कोई व्यक्ति आपके घर में घुसने की कोशिश करेगा तो अलार्म अपने आप बजने लगेगा क्योंकि मोशन सेंसर उसे एक्टिवेट कर देगा.

Related Posts