July 4, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

जगन्नाथ की दर्शन को उमड़े भीड़ के पैरों तले महिला की  मौत, भगदड़में  20 घायल, 4 गंभीर

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स : 
डिशा के कटक जिले में शनिवार को मची भगदड़ में कम से कम एक व्यक्ति की मौत हो गई और 20 अन्य घायल हो गए, जिनमें से चार की हालत गंभीर है. एक पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी देते हुए बताया कि मकर मेला के मौके पर बडंबा-गोपीनाथपुर टी-ब्रिज पर बड़ी संख्या में लोगों के जमा होने के कारण वहां भगदड़ जैसी स्थिति पैदा हुई.

वहीं बडंबा-नरसिंहपुर के विधायक और पूर्व मंत्री देबी प्रसाद मिश्रा ने पुष्टि की कि मृतक की पहचान 45 वर्षीय अंजना स्वैन के रूप में हुई, जबकि गंभीर रूप से घायल लोगों को कटक शहर के एससीबी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया. मिश्रा ने कहा कि अन्य घायलों को बडंबा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) में भर्ती कराया गया है.

वहीं मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने इस घटना पर दुख जताते हुए मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की. सीएम पटनायक ने एक बयान में कहा, घायल हुए लोगों को मुफ्त इलाज मिलेगा और मैं उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं.

अथागढ़ के उपजिलाधिकारी हेमंत कुमार स्वैन ने बताया कि इस अवसर पर आयोजित एक मेले में दोपहर के वक्त भगवान सिंहनाथ के दर्शन करने के लिए महिलाओं और बच्चों सहित श्रद्धालुओं की संख्या में अचानक वृद्धि होने से यह घटना हुई.

Related Posts