July 5, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

किंडरगार्टन के पास हेलीकॉप्टर का हुआ ऐसा हाल,  चली गयी यूक्रेन के गृह मंत्री सहित 18 लोगों की जान  

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

यूक्रेन की राजधानी कीव में किंडरगार्टन के पास बुधवार को एक हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया. इस हादसे में 2 बच्चों सहित 18 लोगों की मौत हो गई है. इनमें यूक्रेन के गृह मंत्री डेनिस मोनास्टिरस्की भी शामिल हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार हेलिकॉप्टर में मौजूद सभी 9 लोगों की मौत हो गई है. इसके अलावा 9 लोग जो मारे गए हैं उनमें दो बच्चे हैं. ये सभी किंडरगार्टन में मौजूद थे. बाकी इसी किंडरगार्टन के कर्मचारी हैं. इसके अलावा इस हादसे में कुल 22 लोग घायल हुए हैं, जिनमें 10 बच्चे हैं.

यूक्रेन की राष्ट्रीय पुलिस के प्रमुख इहोर क्लेमेनको ने बताया कि कीव के पूर्वी उपनगर ब्रोवेरी में इमरजेंसी सर्विस का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हुआ. जान गंवाने वाले लोगों में 9 लोग हेलीकॉप्टर में सवार थे. पुलिस के अनुसार हेलीकॉप्टर दुर्घटना में गृह मंत्री और उनके उप मंत्री तथा स्टेट सेक्रेटरी की भी मौत हो गई.

यूक्रेन की सुरक्षा विशेषज्ञ मारिया अवदीवा ने ट्वीट कर बताया कि ब्रोवेरी मंत्री और यूक्रेन के आंतरिक मामलों के उप मंत्री की हेलीकॉप्टर हादसे में मौत हो गई है. किंडरगार्टन के पास इमरजेंसी सर्विस का हेलीकॉप्टर गिरने से यह हादसा हो गया. इसमें 2 बच्चे समेत 18 की मौत हो गई है. ब्रोवेरी शहर में ये हेलीकॉप्टर एक आवासीय इमारत के पास दुर्घटनाग्रस्त हुआ है. हादसे के बाद इमारत के पास भयंकर आग लग गई.

Related Posts