July 2, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

एमएलए पद जाते ही राहुल गांधी को आयी इस कीमत की याद 

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स : 
लोकसभा की सदस्यता रद्द होने के बाद पहला रिएक्शन देते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा है कि मैं भारत की आवाज के लिए लड़ रहा हूं, मैं हर कीमत चुकाने को तैयार हूं. गौरतलब है कि सूरत कोर्ट ने मानहानि केस में राहुल गांधी को दो साल की जेल की सजा सुनाई है. इसके बाद उनकी लोकसभा सदस्यता भी खत्म हो गई और लोकसभा सचिवालय ने उनके निर्वाचन क्षेत्र को खाली घोषित कर दिया है. राहुल गांधी को लोकसभा द्वारा अयोग्य घोषित किए जाने के बाद कांग्रेस नेताओं ने तीखी प्रतिक्रिया दी है.

वहीं बताया जा रहा है कि अब ऐसी भी संभावना है कि चुनाव आयोग खाली सीट पर विशेष चुनाव की घोषणा कर सकता है. राहुल गांधी ने इससे पहले राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा था कि मेरा धर्म सत्य और अहिंसा पर आधारित है. सत्य मेरा भगवान है, अहिंसा उसे पाने का साधन- महात्मा गांधी. दरअसल 2019 में दर्ज एक मामले में सूरत की एक अदालत ने मोदी उपनाम संबंधी टिप्पणी को लेकर गुरुवार को राहुल गांधी को दो साल कारावास की सजा सुनाई थी.

हालांकि कोर्ट ने जमानत देते हुए सजा के अमल पर 30 दिनों तक के लिए रोक लगा दी थी. ताकि राहुल गांधी इस फैसले को चुनौती दे सकें. यह केस राहुल गांधी की एक टिप्पणी पर दर्ज हुआ था, जिसमें कथित तौर पर उन्होंने कहा था कि सभी चोरों का समान उपमान मोदी ही कैसे है?

Related Posts