June 16, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

मोदी से हार गए बाइडेन एवं सुनक, विश्व के सबसे लोकप्रिय ग्लोबल लीडर बने भारत के पीएम 

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स : 

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर से दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता बन गए हैं। अमेरिका आधारित कंसल्टिंग फर्म मॉर्निंग कंसल्ट की ओर से जारी गई लोकप्रिय वैश्विक नेताओं की नवीनतम अप्रूवल रेटिंग लिस्ट में पीएम मोदी सबसे अधिक 75 प्रतिशत की अपू्रवल रेटिंग के साथ लोकप्रिय नेताओं की लिस्ट में शीर्ष स्थान पर हैं।

मॉर्निंग कंसल्ट की विश्व के टॉप 11 वैश्विक नेताओं की अपू्रवल रेटिंग के अनुसार पीएम मोदी के बाद इस लिस्ट में मैक्सिकन राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज ओब्रेडोर 61 प्रतिशत की रेटिंग के साथ दूसरे स्थान पर हैं। वहीं ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज 55 प्रतिशत की अपू्रवल रेटिंग के साथ तीसरे स्थान पर हैं। इटली की प्रधानमंत्री जिओगिआ मेलोनी और ब्राजील के राष्ट्रपति लुइज़ इंसियो लूला दा सिल्वा 49 प्रतिशत अपू्रवल रेटिंग के साथ क्रमश: चौथे और पांचवे स्थान पर हैं।

इसके बाद अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन 41 प्रतिशत की अप्रूवल रेटिंग के साथ छठे स्थान पर, कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो 39 प्रतिशत की अपू्रवल रेटिंग के साथ सातवें नंबर पर, जबकि ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक 34 प्रतिशत की अपू्रवल रेटिंग के साथ 10वें नंबर पर हैं। वहीं फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों 22 प्रतिशत की अप्रूवल रेटिंग के साथ 11वें स्थान पर हैं।

Related Posts