July 2, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

400 लोग बीच समुद्र में बिना फ्यूल वाले जहाज में फंसे 

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स : 

ग्रीस और माल्टा के बीच एक प्रवासियों का जहाज भटक गया है. इसमें 400 लोग मौजूद थे. जिनकी जान को खतरा बना हुआ है. समुद्री गतिविधियों पर नजर रखने वाले अलार्म फोन की रिपोर्ट के मुताबिक अगर तुरंत कोई एक्शन नहीं लिया गया तो इनकी जान जा सकती है. इस जहाज का फ्यूल खत्म हो गया है, साथ ही इसके एक हिस्से में पानी भरने की जानकारी भी मिली है. प्रवासियों से भरी ये बोट लीबिया के तोबुर्क इलाके से चली थी. इन लोगों के बचाने के लिए अभी तक कोई रेस्क्यू ऑपरेशन नहीं चलाया गया है.

जर्मनी के एक एनजीओ वॉच इंटरनेशनल की रिपोर्ट के मुताबिक प्रवासियों की बोट के पास माल्टा के दो मर्चेंट शिप मौजूद हैं. इसके बावजूद वहां के प्रशासन ने प्रवासियों के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाने से मना कर दिया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक माल्टा ने आदेश दिया है कि बोट को केवल फ्यूल दे दिया जाए. ग्रीस और माल्टा के बीच समुद्र में फंसी बोट में एक गर्भवती महिला, एक बच्चा और एक दिव्यांग भी है. जिसे तुरंत मदद की जरूरत है.

रोजाना अलग-अलग देशों के प्रवासी गैर कानूनी तरीकों से समुद्री रास्तों से यूरोप में घुसने की कोशिश करते हैं. इस दौरान कई लोग अपनी जान भी गवां देते हैं.

Related Posts