July 1, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular मनोरंजन

ऑफिस बॉय से कामयाब सितारा

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स : 
क विलेन और आशिकी 2 समेत कई सुपरहिट फ़िल्में दे चुके फ़िल्म डायरेक्टर मोहित सूरी युवाओं के लिए फ़िल्में बनाने के लिए जाने जाते हैं!

11 अप्रैल 1981 को मुंबई में जन्में निर्माता-निर्देशक मोहित सूरी ने साल 2005 से बतौर डायरेक्टर फ़िल्म हर से अपने करियर की शुरुआत की थी। इसके साद उन्होंने ‘वो लम्हें’, ‘आवारापन’, और ‘हमारी अधुरी कहानी’ जैसी फ़िल्में बनायीं। उनकी एक और फ़िल्म ‘हाफ गर्लफ्रेंड’ भी खूब चर्चित रही। उन्हें नयी पीढ़ी का फ़िल्मकार माना जाता है! एक समय था जब वे टी-सीरीज के ऑफिस में कैसेट्स उठाने का काम करते थे। लेकिन, आज वे अपनी मेहनत और प्रतिभा के दम पर इंडस्ट्री में बड़ा मुकाम हासिल कर चुके हैं!

मोहित सूरी का नाम बॉलीवुड में लव स्टोरीज बनाने वाले निर्देशकों में से एक है। हाल ही में यह ख़बर आई कि मोहित आलिया भट्ट और सिद्धार्थ मल्होत्रा के साथ आशिकी 3 का निर्माण करने जा रहे हैं। मोहित बताते हैं कि उन्हें लव स्टोरीज बनाने में इसलिए मजा आता है क्योंकि उन्हें लगता है कि कोई भी लव स्टोरी परफेक्ट नहीं होती और उन कहानियों का परफेक्ट नहीं होना ही उन्हें फैशिनेट करता है।

मोहित तो अपनी प्रेम कहानी को भी परफेक्ट नहीं मानते। बताते हैं कि जब उन्हें उदिता से प्यार हुआ था, उस वक़्त उदिता सक्सेसफुल स्टार बन चुकी थीं और वह एक न्यू कमर निर्देशक थे। दोनों में कुछ भी कॉमन नहीं था। मोहित खुद को बिल्कुल उदिता के लिए परफेक्ट नहीं मानते थे। लेकिन फिर भी दोनों को एक दूसरे से प्यार हुआ और फिर शादी भी। मोहित ने 16 साल की उम्र में अपनी पहली नौकरी टी सीरीज के ऑफिस में बतौर ऑफिस असिस्टेंट की थी! इसके बाद उन्होंने असिस्टेंट के रूप में डायेक्टर विक्रम भट्ट के साथ काम करना शुरू किया। दोनों ने मिलकर लगभग 8 फ़िल्मों में काम किया है!

Related Posts