July 3, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

देश से भी बुरा हाल पाक रेलवे स्टेशनों की, लोग-या कर्मचारी कतराते हैं सफर से  

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स : 
पाकिस्तान की वर्तमान स्थिति बहुत ही खराब है. वहां पर दिन पर दिन महंगाई आसमान छूती जा रही है और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ इस पर नियंत्रण कर पाने में फेल हो गए हैं. वहां के रेलवे स्टेशनों की हालत देखे तो बहुत बुरी हो चुकी है. लोग अब ट्रेन का सफर करना भी नहीं पसंद कर रहे हैं. कई सालों से रेलवे स्टेशन की बिल्डिंग की मरम्मत तक नहीं हुई है, जिसके कारण सभी रेलवे स्टेशन जर्जर हो चुके हैं.
पाकिस्तान के रेलवे स्टेशन की बात करें तो इतनी ज्यादा खराब है कि वहां के रेलवे कर्मचारियों को कई कई माह का वेतन तक नहीं मिल रहा है. इसी कारण रेलवे स्टेशन पर कर्मचारी तक नहीं आते हैं. यहां की कैंटिनों में खाने तक के आइटम इतने ज्यादा हाई हैं कि कोई खरीदता ही नहीं है.
पाकिस्तान में ब्रिटिश काल के दौरान साल 1861 में रेलवे सेवा की शुरुआत की गई थी, जिसके बाद से रेलवे ने अपना विकास करना शुरू किया और 11,881 किलोमीटर में अपना रेल नेटवर्क फैलाया जो कि एशिया के सबसे बड़े रेल नेटवर्क में से एक है, मगर इसके बावजूद अब पाकिस्तान के रेलवे स्टेशनों की हालत बहुत बुरी हो चुकी है. पाकिस्तान में हर साल करीब 70 मिलियन यात्री ट्रेन में सफर करते हैं. इसके लिए तकरीबन 70 हजार लोग रेलवे में काम करते हैं, लेकिन देश की आर्थिक स्थिति ने सब कुछ बिगाड़ रखा है. रेलवे कर्मचारियों के घर की हालत बहुत ही खराब हो चुकी है. वेतन न मिलने के कारण उनके घरों में दो टाइम का भोजन तक नहीं बन पा रहा है.

Related Posts