May 20, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular मनोरंजन

कुछ हुआ ऐसा कि इस सुपरहिट एक्ट्रेस ने कभी बॉलीवुड ही नहीं देश तक छोड़ दिया था

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

जुम्मा… चुम्मा दे दे’ यह गीत आपको याद होगा तो आपको किमी काटकर भी याद होंगी। ‘हम’ फ़िल्म का यह सुपरहिट सांग अमिताभ बच्चन Amitabh Bachchan और किमी पर ही फिल्माया गया था। यह फ़िल्म 1991 में आई थी और इस फ़िल्म के बाद किमी बमुश्किल तीन,चार फ़िल्मों में दिखाई दीं और फिर गायब हो गयीं।

Jumma Girl Kimi Katkar bold bollywood actress of decade of 80s then and now  photos, ऋषि कपूर के साथ कौन है ये एक्‍ट्रेस, 80 के दशक में इनकी बोल्‍ड  अदाओं का था

11 दिसंबर 1965 को जन्मीं किमी काटकर का करियर बहुत ही छोटा रहा है लेकिन उन्होंने जिस तरह की फ़िल्में की है और जिस तरह से उनका करियर ग्राफ रहा है वो उस समय के लिहाज से काफी बोल्ड और बिंदास था। लेकिन, ऐसा क्या हुआ जो वो अचानक से फ़िल्मों की दुनिया से ही नहीं देश तक को छोड़ कर चली गयीं। 1985 में ‘पत्थर दिल’ फ़िल्म से किमी ने सहायक अभिनेत्री के रूप में अपना करियर शुरू किया था। उसके बाद उसी साल वो ‘टार्ज़न’ में नजर आयीं।

kimi katkar tarzan girl of bollywood known for her bold scenes in movies |  कभी इस एक्ट्रेस ने लगा दी थी बोल्ड सीन्स की झड़ी, बॉलीवुड से हुई गायब, अब  दिखने लगी

उस फ़िल्म में किमी अपने बोल्ड दृश्यों के लिए आज भी याद की जाती हैं। उसके बाद तो उन्होंने एक के बाद एक कई फ़िल्मों में काम किया। ‘वर्दी’, ‘दरिया दिल’, ‘मर्द की जुबां’, ‘मेरा दिल’, ‘गैर कानूनी’ ‘जैसी करनी वैसी भरनी’, ‘शेरदिल’, ‘ज़ुल्म की हुकुमत’ जैसी फ़िल्मों में वो नज़र आयीं। उनकी खूबसूरती के चर्चे हुआ करते। बड़े परदे पर भी वो काफी बिंदास नजर आतीं। आपमें से ज़्यादातर लोग जानना चाहेंगे कि उस दौर की वह हॉट सेंशेशन एक्ट्रेस आज कैसी लगती हैं।

किमी ने जब अमिताभ बच्चन के साथ ‘हम’ में जुम्मा के किरदार में काम किया और जब ‘जुम्मा… चुम्मा दे दे’ गीत उनपर फिल्माया गया तो वो गीत सबके जुबां पर चढ़ गया। वहां से उनका करियर एक नयी उंचाई छू सकता था। लेकिन, उसके बाद उन्होंने बहुत सोच-समझ कर फ़िल्में करनी शुरू कर दीं। उनकी आख़िरी फ़िल्म थी ‘हमला’ जो 1992 में आई।

आपको बता दें कि उन्होंने यश चोपड़ा जैसे दिग्गज फिल्मकार के ऑफर को ठुकराने का भी साहस दिखाया था, जैसा उनके दौर की कोई और अभिनेत्री करने की नहीं सोच सकती थीं। उसी दौरान उन्होंने शादी भी कर ली। फोटोग्राफर और एड प्रोड्यूसर शांतनु श्योरे से शादी करने के बाद फिर वो कभी फ़िल्मों में नहीं दिखीं और उसके बाद वो लम्बे समय के लिए ऑस्ट्रेलिया जाकर बस गयीं। वर्तमान में वो पुणे में अपने पति और इकलौते बेटे के साथ रहती है। मायानगरी मुंबई जितनी ही जल्दी किसी को सर आंखों पर बिठाती है, उतनी ही जल्दी भुला भी देती है। सो आज वह भी भुला दी गयी हैं!

Related Posts