September 29, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular मनोरंजन

सपना चौधरी के लिए शौहरत इतनी खूबसूरत नहीं रही है, क्योंकि… 

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स : 

शोहरत देखने में जितनी खूबसूरत लगती है इसे पाने का रास्ता उतना ही कठिन होता है। इस बात का जीता जाता उदाहरण हैं सपना चौधरी। सपना की जिंदगी में भी ऐसी कई पड़ाव आए जब उन्होंने हार मान ली। लेकिन वो फिर से खड़ी हुईं और हालातों से लड़ीं। अपनी मेहनत के दम पर आज वो जिस जगह खड़ी हैं उस जगह पहुंचने का सपना कई लोगों के लिए बस सपना ही रह जाता है। हम आपको बताते हैं सपना के बारे में कुछ और ऐसी बातें जो आपको उनकी जिंदगी से रूबरू कराएंगी। 

सपना चौधरी का जन्म 25 सितंबर 1990 को दिल्ली के महिपालपुर में हुआ था। बाद में सपना का परिवार रोहतक में शिफ्ट हो गया। सपना की स्कूल की पढ़ाई भी रोहतक में ही हुई है। बचपन में सपना की बुआ ने उनका नाम ‘सुष्मिता’ रखा था लेकिन उनकी मां को ये नाम पसंद नहीं आया। इसलिए उनकी मां ने नाम बदलकर सपना रख दिया। सपना जब 12 साल की थीं तभी उनके पिता का निधन हो गया था। उसके बाद घर चलाने की सारी जिम्मेदारी सपना के कंधों पर आ गई। सपना पहले पुलिस की नौकरी करना चाहती थीं। लेकिन घर की जिम्मेदारी कम उम्र में भी कंधों पर आने की वजह से उन्होंने स्टेज शो करना शुरू कर दिया और देखते ही देखते वो हरियाणा की फेमस डांसर बन गईं। लेकिन इसी डांसिंग की वजह से एक वक्त ऐसा आया जब सपना ने आत्महत्या करने की कोशिश की।गुड़गांव के चक्करपुर में 17 फरवरी 2016 को सपना का एक प्रोग्राम हुआ जिसमें उन्होंने रागिनी ‘बिगड़ग्या’ गाया और इसके बाद वह विवादों में आ गईं। आरोप लगा इस रागिनी के जरिए सपना ने दलितों पर सवाल उठाए और जातिसूचक शब्द कहे। इस पर आपत्ति जताते हुए हिसार में बहुजन आजाद मोर्चा ने उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। बाद में सपना के खिलाफ गुड़गांव में एफआईआर भी दर्ज की गई। मामला इतना बढ़ गया कि सोशल मीडिया पर सपना को लेकर भद्दे कॉमेंट्स किए गए। इन सब बातों का सपना के दिमाग पर इतना गहरा असर हुआ कि सपना ने जहर खाकर आत्महत्या की भी कोशिश की। हालांकि फैंस की दुआओं की बदौतल सपना की जान बच गई। इस हादसे से सपना ने सबक लिया और उनकी जिंदगी ने फिर से रफ्तार पकड़ी और सपना ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।

‘बिग बॉस सीजन 10’ के लिए सपना को ऑफर मिला लेकिन उन्होंने उस वक्त शो में आने से मना कर दिया। लेकिन 2017 में ‘बिग बॉस सीजन 11’ में आने का सपना चौधरी का फैसला एकदम सही साबित हुआ। बिग बॉस में आना सपना के करियर के लिए टर्निंग प्वाइंट बना। पहले वो केवल दिल्ली, यूपी, हरियाणा या बिहार तक ही फेमस थीं। लेकिन बिग बॉस में आने के बाद लोगों ने उन्हें करीब से जाना और सपना की फैन फॉलोइंग दोगुनी हो गई। हालांकि शो में उनका सफर ज्यादा लंबा नहीं रहा, लेकिन वो जितने समय नजर आईं सभी के दिलों पर छा गईं। उनकी फैन फॉलोइंग में इस कदर इज़ाफा हुआ कि बाहर आते ही सपना को बॉलीवुड में आने के ऑफर मिलने लगे। अब वो कुछ एलबम सॉन्ग में भी नजर आ चुकी हैं।

सपना चौधरी ने 2019 में फिल्मों में डेब्यू किया है। वो फिल्म ‘दोस्ती के साइड इफेक्ट्स’ में नजर आईं। फिल्म तो ज्यादा नहीं चली लेकिन सपना का काम लोगों को खूब पसंद आया। इसके अलावा कुछ दिन पहले उनका ‘बेटा तुमसे ना हो पाएगा’ सॉन्ग रिलीज हुआ

Related Posts