May 20, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

इनसे मिलने के नाम पर भूखे रहकर 21 ने कर ली खुद को दफन, और 100 शव मिलने की आशंका   

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स : 

केन्या में एक चर्च के पादरी द्वारा फैलाए गए अंधविश्वास के कारण अब तक 21 लोगों की भूख से मौत हो गई है. ऐसा दावा किया जा रहा है कि पादरी ने इन लोगों को भूखे रहने को कहा था ताकि उन्हें ईसा मसीह से मिला सके.

केन्याई पुलिस ने मालिंदी के तटीय शहर के पास किल्फी प्रांत में शाकाहोला से अब तक कुल 21 शव निकाले हैं. इन शवों में मृत बच्चे भी शामिल हैं. पुलिस का कहना है कि उन्हें 100 से अधिक शव मिलने की आशंका है. ये क्रब्र शाखोल जंगल में मिले हैं.

यही पर पिछले सप्ताह गुड न्यूज इंटरनेशनल चर्च के 17 सदस्यों को बचाया गया था. ये सभी भूखे मरने का इंतजार कर रहे थे. जब पुलिस ने इन्हें बचाया तब ये कुपोषित नजर आ रहे थे और भूख से इनकी हालत खराब थी. इन्होंने कहा था कि वे मैकेंजी और चर्च के अनुयायी हैं.

गुड न्यूज इंटरनेशनल चर्च के पादरी ने इन लोगों को कहा था कि अगर ये भूखे रह कर खुद को दफन कर लेते हैं तो इनकी मुलाकात यीशु से होगी और इन्हें स्वर्ग नसीब होगा. गुड न्यूज इंटरनेशनल चर्च का पादरी पॉल मैकेंजी नथेंग को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

पादरी मैकेंजी ने किसी भी प्रकार के गलत कामों से इनकार किया है. उसने जोर देकर कहा कि उसने 2019 में ही अपने चर्च को बंद कर दिया था. केन्याई दैनिक द स्टैंडर्ड ने कहा कि पैथोलॉजिस्ट डीएनए के नमूने लेंगे और यह निर्धारित करने के लिए परीक्षण करेंगे कि पीडि़तों की मौत भुखमरी से हुई है या नहीं.

Related Posts