May 20, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

डरो तालिबान : अब इन शेरनियों के हाथ सौंपी जायगी काबुल दूतावास की सुरक्षा 

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स : 
जानकारी के मुताबिक, BTC में जिन 19 महिला कमांडो की ट्रेनिंग दी जा रही है उनमें से कुछ महिला कमांडो को अफगानिस्तान के काबुल में भारतीय दूतावास की सुरक्षा के लिए भेजा जाएगा. पिछले साल जून में काबुल में स्थित भारतीय दूतावास को दोबारा खोला गया था और ITBP के कमांडोज़ को दुतावास की सुरक्षा के लिए एक बार फिर से भेजा गया था अब अपने पुरुष साथियों के साथ इन महिला कमांडो को भी तैनात किए जाने का फैसला किया गया है.

अफ़ग़ानिस्तान में तालिबान के आने से बाद अस्थायी तौर पर भारत ने कुछ दिन के लिए अपने मिशन को बंद कर दिया था और डिप्लोमेट के साथ साथ सुरक्षा में लगी ITBP को भी वापस बुला लिया था. BTC में 6 हफ्ते की ट्रेनिंग ले रही ITBP महिला कमांडोज़ को vip सिक्युरिटी के साथ साथ एन्टी टेररिस्ट आपरेशन की ट्रेनिंग दी जा रही है.

BTC के IG ईश्वर सिंह दुहन ने ज़ी मीडिया से खास बातचीत में कहा, इन महिला कमांडो को हर तरह की ड्यूटीज़ को कठिन से कठिन परिस्थितियों में करने के लिए सक्षम बनाया गया है पिछले 6 सप्ताहों में. ये महिला कमांडो बग़ैर खाये एवं सोये कई दिनों तक काम कर सकती है. इन महिला कमाण्डो को किसी भी ड्यूटी पर तैनात किया जा सकता हैं चाहे वो अफ़ग़ानिस्तान में भारतीय दूतावास हो , एंटी नेक्सलाइट ड्यूटी हो या अति महत्व पूर्ण व्यक्तिओं की सुरक्षा हो.

Related Posts