July 2, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

शहबाज सरकार ने इमरान को दिया ऐसा अल्टीमेटम, सुन पीटीआई प्रमुख भूल गए सारी शर्त

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

पाकिस्तान सरकार ने इमरान खान को चेतावनी दी है कि अगर चुनाव पर बातचीत विफल हुई तो पीटीआई की अंतिम हार होगी। बता दें कि इमरान खान ने नेशनल असेंबली को 14 मई तक भंग करने की मांग की थी।

इमरान खान की मांग पर पाकिस्तान के सत्तारूढ़ गठबंधन ने पूर्व प्रधानमंत्री को चेतावनी दी है कि अगर बातचीत विफल रही तो उनकी पार्टी की हार होगी, क्योंकि एक साल तक चुनाव में देरी हो सकती है। पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) (पीएमएल-एन) के नेतृत्व वाले संघीय गठबंधन और पीटीआई के बीच मंगलवार को होने वाली तीसरे दौर की वार्ता से पहले सरकार ने इमरान खान से कहा कि वह बंदूक की नोक पर बातचीत नहीं कर सकते।

डॉन अखबार ने पीएमएल-एन महासचिव और देश के विकास मंत्री अहसान इकबाल के हवाले से यह बात कही है। उन्होंने कहा कि हम इमरान खान को बताना चाहते हैं कि वह बंदूक की नोक पर बातचीत नहीं कर सकते। बातचीत की पहली शर्त है कि कोई पूर्व शर्त नहीं होगी। इमरान खान इतना हताश हैं कि वह अपना रास्ता चाहते हैं।

रिपोर्ट में सोमवार को कहा गया कि संघीय गठबंधन ने इमरान खान के अल्टीमेटम को अव्यवहारिक करार दिया। इकबाल ने कहा- अगर वार्ता विफल होती है तो सबसे ज्यादा नुकसान पीटीआई को होगा, क्योंकि संविधान के तहत चुनाव को एक साल के लिए टालने का प्रावधान है। इमरान खान ने देश में कानून व्यवस्था की स्थिति पैदा करने की चेतावनी दी है और ऐसे में चुनाव एक और साल के लिए विलंबित हो जाएंगे।

Related Posts