June 30, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

ना एक सेना ना एक मुसलमान, सबसे खूबसूरत इस देश की खासियत 

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स :
दुनिया में सबसे ज्यादा जिस धर्म के मानने वाले लोग हैं वो ईसाई हैं.  इस सूची में इस्लाम दूसरे नंबर पर आता है. इनकी सबसे ज्यादा संख्या मिडिल ईस्ट एशिया में है. यूएई, सऊदी अरब, अफगानिस्तान, ईरान और ईराक जैसे देशों में मुसलमान अच्छी खासी संख्या में हैं. लेकिन क्या आप उस देश का नाम जानते हैं जहां एक भी मुसलमान नहीं मिलता. अगर नहीं तो चलिए हम आपको बताते हैं.

ये देश दुनिया के सबसे खूबसूरत देशों में से एक है. यही नहीं ये सबसे छोटा देश भी है. अब इतना हिंट देने के बाद तो आप नाम जान ही गए होंगे. अगर अब भी नहीं जाने तो चलिए हम बताते हैं. इस देश का नाम है वेटिकन सिटी. यहां पर मुसलमानों की संख्या निल है यानी जीरो है. बता दें कि वेटिकन सिटी ईसाई बहुल देश है. इसका राष्ट्राध्यक्ष  पोप होता है. इस देश में पोप की शासन की वजह से यहां एक भी मुस्लिम व्यक्ति नहीं रहता है.

साल 2019 के आंकड़ों के मुताबिक वेटिकन सिटी की आबादी 453 है. यहां की अपनी कोई सेना नहीं है. यह देश इटली की राजधानी रोम के अंदर ही बसा हुआ है. आप सोच रहे होंगे कि जब इस देश की अपनी कोई सेना नहीं है को रक्षा कैसी होती है तो बता दें कि इटली की सेना स्विस गार्ड वेटिकन सिटी की हिफाजत करती है.

Related Posts