July 4, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

सीएम का चेहरा छुपाकर ही कांग्रेस ने शपथ ग्रहण गुरुवार को किया तय, सीएलपी की बैठक शुरू

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स : 

र्नाटक विधानसभा चुनाव के परिणाम शनिवार को घोषित किए गए. राज्य में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने प्रचंड जीत हासिल की है. नई सरकार बनाने की तैयारियां तेज हो गई है. कांग्रेस ने बताया कि गुरुवार को नई सरकार का शपथ ग्रहण होगा. एक दो दिन में शपथ ग्रहण समारोह की पूरी रूपरेखा तैयार कर ली जाएगी. राज्य के मुख्यमंत्री पद की बागडोर कौन संभालेगा, यह सीएलपी की मीटिंग बेंगलुरू में तय होने के बाद हाईकमान ऐलान करेंगे.

कर्नाटक में नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में गांधी परिवार के सदस्यों के अलावा अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े व कांग्रेस शासित व सहयोगी दलों के मुख्यमंत्री शामिल होंगे. इसके अलावा समान विचारधारा वाले दलों के नेताओं को भी बुलाने की रणनीति कांग्रेस शीर्ष नेतृत्व बना रही है. मामले की प्रत्यक्ष जानकारी रखने वाले लोगों ने कहा कि कर्नाटक कैबिनेट की अंतिम रूपरेखा एक या दो दिन में आकार ले लेगी.

कर्नाटक में कांग्रेस की जीत के बाद अब मुख्यमंत्री का नाम तय किए जाने की कवायद तेज हो गई है. मुख्यमंत्री पद की रेस में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार और पूर्व सीएम सिद्धारमैया हैं. दोनों दिग्गज खुद के नाम के ऐलान के प्रति आश्वस्त हैं. हालांकि, दोनों में कोई खुलकर इस पर नहीं बोल रहा है. उधर, दोनों नेताओं के समर्थकों ने अपने-अपने नेता को मुख्यमंत्री के तौर पर प्रोजेक्ट कर बधाई भी देनी शुरू कर दी है.

Related Posts