September 29, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

रूस ने कहा, अलास्का पर मिसाइल हमला एक पल की बात…

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स :

रूस के राज्य ड्यूमा के डिप्टी एंड्री गुरुल्योव ने सरकारी टीवी पर बात करते हुए  अमेरिकी राज्य अलास्का पर मिसाइल हमले की धमकी दे दी. यह पूछे जाने पर कि रूस को अलास्का पर हमला क्यों करना चाहिए, एंड्री गुरुल्योव ने जवाब दिया ‘उन्हें डराने के लिए.’ बता दें मास्को  यूक्रेन पर हमले बाद से यूक्रेन की मदद करने के लिए अमेरिका की आलोचना करता रहा है.

गुरुल्योव ने कहा, ‘टेक्सास पर हमला करने की जरुरत नहीं है. हमारे पास एक रणनीतिक परमाणु बल है, जिसके दायरे में अमेरिकी क्षेत्र आता है. मैं आपको याद दिला दूं, जलडमरूमध्य के उस पार अलास्का है.’

गुरुल्योव ने यह टिप्पणी एक राज्य-संचालित रूसी समाचार शो में की. इस शो को ओल्गा स्केबेयेवा ओल्गा होस्ट कर रहीं थीं. स्केबेयेवा एक ऐसी टिप्पणीकार जो अपने प्रोपेगेंडा के लिए जानी जाती हैं. उन्हें ‘पुतिन टीवी की आयरन डॉल’ निकनाम  से भी जाना जाता है.

‘द सन’ के मुताबिक यह स्पष्ट नहीं है कि शो पर चौंकाने वाली टिप्पणियां कब की गईं, लेकिन क्लिप को यूक्रेन के आंतरिक मामलों के पूर्व उप मंत्री एंटोन हेराशचेनक ने शुक्रवार को ट्विटर पर पोस्ट किया था. बता दें शुक्रवार को ही यूएस सीनेटर लिंडसे ग्राहम कीव में यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदोमिर ज़ेलेंस्की से मिले थे.

Related Posts