September 28, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular खेल

बस बारिश का इंतजार, आते ही इस टीम को बना देगी वर्ल्ड चैंपियन

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स : 
भारतीय क्रिकेट टीम 7 जून से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेलेगी. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच इंग्लैंड के शहर लंदन में स्थित केनिंगटन ओवल के मैदान पर खेला जाएगा. इंग्लैंड में इन दिनों आमतौर पर बारिश और ठंड का मौसम रहता है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच पर बारिश का खतरा भी मंडरा रहा है.

अगर केनिंगटन ओवल के मैदान पर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच बारिश के कारण धुल जाता है या फिर मैच का नतीजा नहीं निकल पाता है तो ऐसी सूरत में किस टीम को वर्ल्ड चैंपियन की ट्रॉफी मिलेगी इसको लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है. 7 जून से 11 जून तक किसी भी दिन वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में बारिश की वजह से रूकावटें आती हैं तो फिर 12 जून को भी मैच कराया जाएगा. 12 जून को मैच का नतीजा निकालने के लिए रिजर्व डे रखा गया है.

बारिश की वजह से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच का नतीजा अगर रिजर्व डे यानी 12 जून को भी नहीं निकलता है तो ICC भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों देशों की टीमों को संयुक्त विजेता घोषित कर देगी. ICC ने पहले से ही 12 जून को रिजर्व डे रखा है ताकि अगर बारिश के कारण कोई रूकावट आती है तो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच का नतीजा निकाला जा सके. बारिश की वजह से 12 जून को भी नतीजा नहीं निकला तो भारत और ऑस्ट्रेलिया को संयुक्त विजेता घोषित कर दिया जाएगा.

Related Posts