May 20, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के बेटे को होने वाली है 10 साल की जेल, बचने के लिए कबूलेंगे गुनाह

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स :
जो बाइडेन के बेटे हंटर बाइडेन पर आरोप हैं कि 2017 और 2018 में 15 लाख डॉलर से अधिक का टैक्स रिटर्न समय पर दाखिल नहीं कर पाए. इन दो सालों में उनकी कमाई पर लगभग एक लाख डॉलर से अधिक का बकाया है. उन पर 12 से 23 अक्टूबर 2018 के बीच गैरकानूनी रूप से हथियार रखने का भी आरोप है. इस दौरान वह ड्रग्स भी ले रहे थे.
मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि हंटर बाइडेन ने न्याय विभाग के साथ एक डील की है बताया जा रहा है कि जेल से बाहर रहने के लिए यह समझौता किया गया है.

डील के अनुसार, हंटर बाइडेन टैक्स चोरी के अपराध को कबूल करेंगे ड्रग्स लेने और अवैध हथियारों को रखने के आरोपों पर भी हंटर जल्द ही न्याय विभाग के साथ समझौता कर सकते हैं हंटर ने स्वीकार किया है कि 2015 में अपने भाई ब्यू बाइडेन की मौत बाद वह नशे की लत के शिकार हो गए.

हंटर बाइडेन के वकील क्रिस क्लार्क ने एक बयान में कहा, ‘पूर्व-परीक्षण डायवर्जन समझौते’ के हिस्से के रूप में बंदूक रखने की बात स्वीकार करेंगे, जो कि याचिका सौदे से अलग है.

न्याय विभाग ने एक बयान में कहा, सिद्धांत रूप में, राष्ट्रपति के बेटे को अभी भी प्रत्येक टैक्स आरोप पर एक साल की जेल और बंदूक के आरोप में 10 साल की जेल की अधिकतम सजा का सामना करना पड़ सकता है.

Related Posts