July 3, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

इन तीनों की लापरवाही ने ली बालासोर में 300 लोगों की जान, CBI ने किया गिरफ्तार  

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स : 

हाल ही में ओडिशा के बालासोर में हुए भयानक ट्रेन हादसे में सीबीआई ने बड़ा एक्शन लिया है. खबर है कि इस ट्रेन हादसे में सीबीआई ने 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. गौरतलब है कि ओडिशा ट्रेन दुर्घटना में करीब 292 लोगों की मौत हो गई थी, वहीं 1208 लोग घायल हो गए थे. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो CBI द्वारा गिरफ्तार हुए तीनों आरोपियों की पहचान अरुण कुमार महंत (सीनियर सेक्शन इंजीनियर सिग्नल, बालासोर), मोहम्मद अमीर खान (सेक्शन इंजीनियर, सोरो) और पप्पू कुमार (तकनीशियन) के रूप में की गई है. आरोपियों को आईपीसी की धारा 304 और 201 के तहत गिरफ्तार किया गया है.

आपको बता दें कि आईपीसी की धारा 304 गैर इरादतन हत्या के तहत दर्ज की गई है. वहीं, आईपीसी की धारा 201 अपराध से जुड़े सबूतों को मिटाने या गलत जानकरी देने की कोशिश करने के आरोप में दर्ज की गई है.

आपको बता दें कि 2 जून की रात बाहानगा बाजार रेलवे स्टेशन के पास कोरोमंडल एक्सप्रेस दूसरे ट्रैक पर खड़ी मालगाड़ी से टकरा गई, जिसकी वजह से दर्दनाक हादसा हुआ. कोरोमंडल और मालगाड़ी की टक्कर के तुरंत बाद बेंगलुरु-हावड़ा सुपरफास्ट क्षतिग्रस्त कोरोमंडल एक्सप्रेस के डिब्बों से जबरदस्त तरीके से टकरा गई. इसके चलते यह हादसा और ज्यादा भयानक हो गया.

Related Posts