July 5, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular व्यापार

इन खुसकिस्मतों को Reliance देगा फ्री में जियो फाइनेंशियल के शेयर्स, 20 जुलाई होगा आवंटन

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स :

रिलायंस ने अब एक और बड़ा फैसला लिया है. अगर आपके पास में भी रिलायंस कंपनी के शेयर्स हैं तो आपको इसका बड़ा फायदा मिलने वाला है. उद्योगपति मुकेश अंबानी की बेटी ईशा और पूर्व नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक राजीव महर्षि को रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड से अलग की गई वित्तीय सेवा कंपनी के निदेशक मंडल में शामिल किया गया है. कंपनी की तरफ से इस बारे में जानकारी दी गई है.

रिलायंस ने अपने वित्तीय सेवाओं के उपक्रम को रिलायंस स्ट्रैटेजिक इन्वेस्टमेंट्स लिमिटेड (RSIL) में विभाजित करने और इसका नाम बदलकर जियो फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड (JFSL) के रूप में सूचीबद्ध करने का पहले ही ऐलान किया था.

रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरधारकों को हर एक शेयर के लिए बदले में एक जियो फाइनेंशियल सर्विसेज का शेयर दिया जाएगा. डिमर्जर की प्रक्रिया के पूरा होने के साथ जियो फाइनेंशियल को भारतीय स्टॉक एक्सचेंजों बीएसई और एनएसई पर लिस्ट कराने की प्रक्रिया की शुरुआत होगी.

कंपनी ने शेयर बाजार को दी गई सूचना में कहा कि जहां कंपनी को अलग करने की प्रभावी तारीख एक जुलाई तय की गई है, वहीं, नई कंपनी के शेयर आवंटित करने के लिए 20 जुलाई की तारीख निर्धारित की गई है. यानी जिन भी लोगों के पास में रिलायंस के शेयर होंगे उन लोगों को नई फर्म के भी शेयर्स मिलेंगे.

Related Posts