July 3, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक व्यापार

आपके अपने घर का सपना पूरा करने के लिए ये बैंक ला रहा यह सुनहरा मौका 

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

गर आप सस्ता घर खरीदना चाहते हैं तो पंजाब नेशनल बैंक आपके लिए एक खास ऑफर लेकर आया है. बैंक के इस ऑफर का लाभ कोई भी उठा सकता है. पीएनबी जल्द ही एक ई-ऑक्शन करने वाला है, जिसके तहत वो रेसिडेंशियल, कमर्शियल, इंडस्ट्रियल, खेती से जुड़ी प्रॉपर्टी और सरकारी प्रॉपर्टी की नीलामी करेगा. इस ऑक्शन के बारे में पीएनबी ने ट्वीट कर जानकारी दी है. PNB का ये मेगा ऑक्शन 20 जुलाई 2023 को आयोजित होने वाला है. इससे पहले 6 जुलाई को भी पीएनबी ई-ऑक्शन कर चुका है.

ऐसे लोग जिन्होंने कर्ज के पैसे नहीं चुकाए हैं, उनसे पैसे निकालने के लिए पीएनबी उनकी संपत्ति को नीलाम करने जा रही है. यानी डिफॉल्ट प्रॉपर्टीज की नीलामी होने जा रही है. बैंक द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, इस ऑक्शन में 11,374 रेसिडेंशियल, 2,155 कमर्शियल, 1,133 इंडस्ट्रियल, 98 एग्रीकल्चरल, 34 सरकारी प्रॉपर्टीज की नीलामी करने वाली है. इस ऑक्शन में शामिल होने की चाहत रखने वाले लोग आधिकारिक वेबसाइट https://ibapi.in पर जानकारी ले सकते हैं.

बैंक के इस ई-ऑक्शन में हिस्सा लेने वाले लोगों को संपत्ति के लिए अर्नेस्ट मनी जमा करना होगा. इसके लिए KYC डॉक्यूमेंट्स भी दिखाना होगा. इसके लिए डिजिटल सिग्नेचर की आवश्यक्ता होगी. इतना करने के बाद व्यक्ति के पास ऑक्शन के लिए ईमेल आईडी पर लॉगिन आईडी और पासवर्ड मिल जाता है.

Related Posts