May 16, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

शायद ही सुना हो ऐसा कारनामा, चोर काट ले गए 6 हजार किलो वाला 90 फीट लंबा आयरन ब्रिज

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स : 
मुंबई में चोरों ने 90 फीट लंबा आयरन ब्रिज चुरा लिया. इस पुल का वजन 6 हजार किलो था. चोरों ने पहले इस ब्रिज को गैस कटर से काटा और उसके बाद ट्रक में डालकर ले गए. इसी ट्रक के रजिस्ट्रेशन नंबर से पुलिस चोरों तक पहुंची. मामले में पुलिस ने 4 लोगों को गिरफ्तार किया है.

मुंबई पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पुल अडाणी इलेक्ट्रिसिटी कंपनी का था. इसे मुंबई के मलाड इलाके में एक नाले के ऊपर रखा गया था. इसका इस्तेमाल बड़ी पावर केबल्स को मूव करने के लिए होता था. बाद में जब नाले पर परमानेंट पुल बन गया तो आयरन ब्रिज को दूसरी जगह पर रख दिया गया.

जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि ब्रिज को आखिरी बार 6 जून को देखा गया था. मौके पर कोई सीसीटीवी कैमरे नहीं थे. ऐसे में पुलिस ने आस-पास के इलाकों में लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज देखे. फुटेज में 11 जून को एक बड़ा ट्रक पुल की तरफ जाते हुए दिखा. पुलिस ने रजिस्ट्रेशन नंबर से ट्रक को ट्रैक किया. जांच में पता चला कि जिस कंपनी को ब्रिज बनाने का ठेका दिया गया था, उसी के एक कर्मचारी ने चोरी की घटना को अंजाम दिया था. पुलिस ने आरोपी और उसके 3 साथियों को गिरफ्तार कर लिया. ब्रिज का सामान भी बरामद कर लिया गया.

Related Posts