May 20, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

अंडरवियर और चप्पल में ही प्रिगोझिन ने पुतिन को कर दिया बेहाल   

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स : 
टेलीग्राम पर सर्कुलेट हो रही तस्वीर में एक छोटे टेंट के भीतर बैठे हुए प्रिगोझिन कैमरे की ओर हाथ हिलाते नजर आ रहे हैं. फोटो में वैगनर चीफ हाफ बाजू की टी शर्ट, अंडरवियर और चप्पल में नजर आ रहे हैं.
‘टेलीग्राफ’ के मुताबिक, मेटाडेटा से पता चलता है कि यह फोटो 12 जून को सुबह 7:24 बजे ली गई थी. फिलहाल यह साफ नहीं है कि ये तस्वीर किसने खींची या लीक की है? आपको बताते चलें कि वैगनर चीफ की कई तस्वीरें हाल ही में ऑनलाइन लीक हुई हैं. बुधवार को रूस के एक सरकारी टीवी चैनल पर छह तस्वीरें दिखाई गईं जिसमें प्रिगोझिन को विदेश में अपने ऑपरेशनों के लिए नकली दाढ़ी और बालों के अलग अलग भेष में दिखाया गया था.

व्लादिमीर पुतिन से समझौता करने के बाद भले ही वैगनर के बॉस ने अपना अल्पकालिक विद्रोह को खत्म कर दिया था. उसके लड़ाके वापस अपने कैंपों की ओर लौट गए थे. हालांकि इसकी वजह पुतिन का रणनीतिक कौशल और उनके अन्य लोगों की वफादारी बताई गई थी. वहीं पश्चिमी देशों की मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पुतिन ने अपने लिए खतरा बने प्रिगोझिन को निपटाने की पूरी तैयारी कर ली थी. इस मुहिम में रूस के सुरक्षा बलों ने प्रिगोझिन के घर और दफ्तर समेत कई ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की थी. जहां भारी तादाद में सैन्य और मेडिकल उपकरणों के साथ कई पासपोर्ट और करीब 111 मिलियन डॉलर कैश भी जब्त किया था. रूसी फोर्स ने इस जानकारी को सरकारी मीडिया से साझा किया था ताकि जनता के बीच प्रिगोझिन की छवि को खलनायक की तरह दिखाया जा सके क्योंकि इससे पहले लोग उन्हें ‘यूक्रेन में अग्रिम मोर्चे पर लड़ रहे एक योद्धा’ के रूप में देखते थे. ऐसे में माना जा रहा है कि ताजा फोट लीक प्रिगोझिन के खिलाफ एक बड़ी साजिश का हिस्सा हो सकता है.

Related Posts