May 20, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

इस शहर में गर्मी ने तोड़ा 49 साल का रिकॉर्ड, 48 डिग्री तापमान पार 

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स :

मेरिका के फीनिक्स शहर में गर्मी ने 49 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. यह लंबे समय से देश का सबसे गर्म शहर बना हुआ है. एरिजोना प्रांत में स्थित इस शहर का तापमान 48 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया. अब तक केवल सात बाहर ही शहर का तापमान इतना दर्ज किया गया है. मौसम विज्ञानियों ने फीनिक्स में लगातार चौथे दिन तापमान का नया रिकॉर्ड दर्ज किया है. इस हफ्ते का हर दिन पिछले दिन की तुलना में अधिक गर्म दर्ज किया गया है.

फीनिक्स एज नेशनल वेदर सर्विस ने शुक्रवार को ट्वीट कर बताया कि आज दोपहर फीनिक्स में तापमान 119 फारेनहाइट (48.33 डिग्री सेल्सियस) की एक और रिकॉर्ड ऊंचाई दर्ज की है. कृपया आज गर्मी से सुरक्षा को ध्यान में रखें क्योंकि हीटरिस्क प्रमुख से चरम स्तर पर बना हुआ है!

शहर में लगातार भीषण गर्मी पड़ने की अवधि का रिकॉर्ड भी टूट गया है. एक स्थानीय रेडियो स्टेशन के अनुसार, तापमान 20 दिनों से अधिक समय से 43 डिग्री से ऊपर है. पिछली बार ऐसा ही रिकॉर्ड 1974 में दर्ज किया गया था जब उच्च तापमान लगातार 18 दिनों तक रहा था.

इतनी ज्यादा गर्मी ने लोगों को जीवन मुश्किल कर दिया है. लोगों को कहना है कि रात को भी तापमान 32 ड्रिग्री से नीचे नहीं जाता है. लोग दिन में घर से बाहर निकलने से बचते हैं.

Related Posts