May 20, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular धर्म

एक रा में किस्मत बदल सकता है नींबू के ये सरल टोटके 

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स :
यूं तो नींबू का आप कई तरीके से इस्तेमाल कर सकते हैं। ये आपकी सेहत के लिए लाभकारी है लेकिन क्या आप ये जानते हैं कि इसमें बुरा वक्त दूर करने की भी ताकत है। आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने के लिए खट्टी चीजों की मदद ली जा सकती है। नींबू का इस्तेमाल अंधविश्वास या फिर आपकी आस्था पर निर्भर करता है। कुछ लोग ऐसे हैं जो नींबू को तांत्रिक कामों के लिए इस्तेमाल करते हैं तो वहीं कुछ लोग सात्विक उपायों के लिए इसे प्रयोग में लाते हैं। आज नींबू के कुछ चमत्कारी उपायों के बारे में जानते हैं जो आपके जीवन में सुख और तरक्की ला सकते हैं। बुरी नजर से बचने के लिए नींबू का प्रयोग नींबू का ये सबसे प्रचलित उपाय है। अकसर दूकान के बाहर नींबू और हरी मिर्च टंगा होता है। ऐसी मान्यता है कि ये आसपास में मौजूद बुरी नजर को सोख लेता है।
कामयाबी पाने के लिए 
अगर जी जान लगाकर मेहनत करने के बावजूद भी कामयाबी नहीं मिल पा रही है तो आपको इस उपाय को आजमाने की जरूरत है। आप हनुमान मंदिर जाएं और साथ में एक नींबू और चार लौंग रख लें। मंदिर पहुंचकर नींबू के ऊपर चारों लौंग को लगा दें। अब प्रभु के समक्ष बैठ कर हनुमान चालीसा का पाठ मन ही मन करें। हनुमान जी से कामयाबी दिलवाने की गुजारिश करें और उस नींबू को लेकर काम शुरू कर दें। सफल होने की संभावना बढ़ जाएगी।
वास्तु दोष दूर करने के लिए 
ऐसा माना जाता है कि जिस घर पर नींबू का पेड़ होता है वहां नकारात्मक ऊर्जा कार्य नहीं कर पाती है। नींबू के पेड़ के कारण उसके आसपास का वातावरण शुद्ध होता है। नींबू के पेड़ से घर का वास्तुदोष दूर होता है। यदि आपके घर पर नींबू का पेड़ नहीं है तो आप एक नींबू लें और उसे घर के चारों कोनों में सात बार घुमा लें और फिर किसी सुनसान जगह पर जाकर उसके चार टुकड़े करके चारों दिशाओं में एक एक टुकड़ा फेंककर आ जाएं। वापस आते समय पीछे मुड़कर ना देखें।
नौकरी पाने के लिए 
एक नींबू लें और उसके ऊपर चार लौंग घुसा दें। अब ‘ॐ श्री हनुमते नम:’ मंत्र का जप 108 बार करें और इस नींबू को अपने साथ लेकर जाएं। आपका काम जरूर बन जाएगा।
बेरोजगारी की समस्या दूर नहीं हो पा रही है तो 
आप एक बड़ा और बिना किसी दाग का एक नींबू लें। अब चौराहे पर बारह बजे से पहले जाकर उसे चार हिस्सों में काट लें और फिर चारों दिशाओं में दूर-दूर फेंक दें।आपको नौकरी पाने के प्रयास में जल्दी सफलता मिलेगी।
व्यापार में लाभ पाने के लिए 
अगर बिजनेस या व्यापर में लाभ नहीं मिल पा रहा है तो आप एक नींबू लें और उसे दुकान या दफ्तर की चारों दीवारों पर स्पर्श कराएं। अब नींबू के चार टुकड़े कर लें और चारों दिशाओं में एक एक टुकड़ा फेंक दें। दफ्तर की नकारत्मक ऊर्जा खत्म हो जाएगी। इस उपाय का लाभ पाने के लिए आप कम से कम सात शनिवार को ये करें।
बच्चे या किसी व्यक्ति की बुरी नजर उतारने के लिए 
अगर किसी बच्चे या फिर बड़े व्यक्ति को बुरी नजर लग गई है तो उसके सिर के ऊपर से पैर तक सात बार नींबू उतार लें। अब नींबू के चार टुकड़े कर लें और किसी सुनसान स्थान पर या किसी तिराहे पर फेंक आएं। नींबू के टुकड़े फेंक कर घर लौटते समय पीछे ना देखें।
भाग्य को चमकाने के लिए 
इस उपाय के लिए आप एक नींबू लें और उसको अपने सिर के ऊपर से सात बार वार करने के बाद दो टुकड़ें कर लें। बाएं हाथ का टुकड़ा दाईं तरफ और दाएं हाथ का टुकड़ा बाईं तरफ फेंक दें।
संतान सुख पाने के लिए 
इस उपाय को करने के लिए किसी जानकार की मदद लें। इस उपाय में उत्तरा फाल्गुनी नक्षत्र में नींबू की जड़ लाकर उसे गाय के दूध में मिलाकर निःसंतान महिला को पिला दें। संतान सुख जरूर मिलेगा।
समृद्धि पाने के लिए 
कई बार व्यक्ति के पास अचानक ही आमदनी रुक जाती है। उसे खुद नजर आता है कि पहले के मुकाबले धन और समृद्धि की प्राप्ति नहीं हो पा रही है। ऐसी स्थिति महसूस होने पर आप एक नींबू लें और किसी चौराहे पर जाकर उसे सात बार अपने ऊपर से वार कर लें। अब उसे दो भाग में काट लें। एक भाग को पीछे की ओर फेंक दें और दूसरा आगे की तरफ फेंकें। ये करने के बाद आप काम पर चले जाएं या फिर घर आ जाएं।

Related Posts