May 20, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

‘इंडिया’ में कलह मच गया जब आप ने बिहार से इस काम किया का ऐलान

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

म आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद और राष्ट्रीय संगठन महामंत्री संदीप पाठक ने यह कहकर राजनीतिक सरगर्मी बढ़ा दी है कि उनकी पार्टी बिहार में अपना विस्तार करने जा रही है. आप नेता संदीप पाठक ने इस सिलसिले में शनिवार को बिहार, पार्टी मुख्यालय में आप कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की और विस्तार की रूपरेखा साझा की. संदीप पाठक ने इस सिलसिले में बिहार चुनाव प्रभारी विधायक अजेश यादव और सह प्रभारी अभिनव राय के साथ लंबी चर्चा की.

आम आदमी पार्टी के सांसद संदीप पाठक ने कहा कि बिहार में भले ही हमारी पार्टी का संगठन मजबूत ना हो, लेकिन हमारे लिए वहां काम करने वाले लोगों की संख्या अच्छी खासी है. बिहार के लोग राजनीति को खूब समझते हैं. बिहार की राजनीति देश की राजनीति को आगे बढ़ाती है, बिहार से ही कोई परिवर्तन होता है, इसलिए हमें लगता है यहां आम आदमी पार्टी के लिए लोगों में एक सकारात्मक चेतना है.

संदीप पाठक ने कहा कि बिहार में आम आदमी पार्टी कब चुनाव लड़ेगी, इसका फैसला पार्टी फोरम में होगा. हालांकि संदीप पाठक ने कहा कि आज की तारीख में बिहार में बहुत गंदी राजनीति हो रही है, इसे बंद किया जाना चाहिए. इसी गंदगी को दूर करने के लिए हमारी पार्टी अब बिहार में चुनाव लडऩे की योजना बना रही है. लेकिन इसके लिए राज्य हमें पहले अपने संगठन को मजबूत बनाना होगा.

आप सांसद संदीप पाठक ने बताया कि छत्तीसगढ़ जैसे राज्य में 95 फीसदी गांवों में हमारी कमेटी है. उससे पहले हमने गुजरात में भी चुनाव लड़कर दिखा दिया है. किसी भी पार्टी के संगठन की मजबूती का अंदाजा गांव की कमेटी से ही चलता है. पंजाब, गुजरात और छत्तीसगढ़ की तरह बिहार में भी हमें संगठन को मजबूत बनाना है.

पार्टी मुख्यालय में कार्यकर्ताओं से बात करते हुए आम आदमी पार्टी के सांसद संदीप पाठक ने केंद्र सरकार की नीति और पीएम नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि मोदी जी केवल भाजपा के प्रधानमंत्री नहीं हैं, वह पूरे देश के प्रधानमंत्री हैं. वो बताएं कि पिछले 9 साल में सिवाय भाषण देने के अलावा और कौन सा काम किया. उन्होंने कहा कि अब देश बदलाव मांग रहा है. हमारी पार्टी की सरकार एक राज्य से बढ़कर दो राज्यों में हो चुकी है. वहीं गोवा और राजस्थान में भी हमारी परफॉर्मेंस अच्छी रही है. अब हम बिहार जैसे राज्य में भी संगठन को मजबूत बनाना चाहते हैं.

गठबंधन को लेकर संदीप पाठक ने कहा कि किसी मुद्दे पर हममें सबकी राय अलग-अलग हो सकती है लेकिन सबका यही मानना है कि देश सबसे ऊपर है. अगर देश को बचाना है तो बीजेपी को केंद्र की सत्ता से हटाना जरूरी है. अब हमारी पार्टी नेशनल पार्टी है, हम लोकसभा का चुनाव तो लड़ेंगे ही, लेकिन इसकी रूपरेखा क्या होगी, सीटों का बंटवारा कैसे होगा- यह फैसला आने वाले समय में होगा.

Related Posts