July 5, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक व्यापार

होश उड़ा देगा तेलगी के प्यार और 30 हजार करोड़ के झटके का सच 

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

तेलगी स्टाम्प घोटाले के बारे में पुरी दुनिया जानती है। क्योंकि ये स्कैम हर्षद मेहता के 5000 करोड़ रुपये से इतना बड़ा था कि उस जमाने में कैलकुलेटर में भी जीरो का हिसाब नहीं लग पा रहा था. इस स्कैम ने न सिर्फ जांच एजेंसियों के होश उड़ा दिए बल्कि भारत की अर्थव्यवस्था को 30 हजार करोड़ रुपये का झटका दिया.

बताया जाता है कि उसका कारोबार करीब 20000 करोड़ रुपये का था. लेकिन साल 2001 में उसके बुरे दिन शुरू हो गए. उसको   पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. अदालत ने उसको 30 साल की सजा सुनाई. साथ ही 202 करोड़ रुपये का जुर्माना भी लगाया. 56 बरस की उम्र में मल्टीपल ऑर्गन फेलियर के कारण साल 2017 में उसकी बेंगलुरु के विक्टोरिया अस्पताल में मौत हो गई.

जो कहानी हमने आपको ऊपर बताई वो तकरीबन हर कोई जानता है. लेकिन तेलगी एक बार डांसर के साथ इश्क में था, यह कम ही लोग जानते हैं. इसी इश्क के कारण वह महिला उस दौर की सबसे अमीर बार डांसर बन गई थी.

विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स और पुलिस की जांच में सामने आया कि अब्दुल करीम तेलगी अकसर मुंबई के टोपाज बार में जाया करता था. बार डांसर्स के कारण यह बार बहुत फेमस था क्योंकि यहां काम करने वाली बार डांसर्स उस दौर की बॉलीवुड हीरोइनों जैसी दिखा करती थीं. लेकिन अब्दुल करीम तेलगी एक बार डांसर पर फिदा था, जिसका नाम था तरन्नुम खान, जो उस दौर की नामी एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित जैसी दिखती थी.

तरन्नुम के इश्क में तेलगी इतना खो चुका था कि उसने 31 दिसंबर 2000 की रात को तरन्नुम पर 90 लाख रुपये उड़ा दिए थे. तेलगी के इस कारनामे से एक ही रात में तरन्नुम भारत के इतिहास की सबसे अमीर बार डांसर बन गई.

Related Posts