July 2, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

अधिकतर गैजेट्स इस्तेमाल से दूर ही रहते हैं अमेरिकी राष्ट्रपति, वजह है इतनी खास 

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स : 
ये बात आपको चौंका देगी कि अमेरिकी राष्ट्रपति ज्यादा स्मार्ट गैजेट्स का इस्तेमाल नहीं कर पाते हैं. फोन, टैबलेट और तमाम इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स अमेरिकी राष्ट्रपति से दूर ही रहते हैं. जब भी अमेरिकी राष्ट्रपति को किसी से बात करनी होती है तो वह अपनी सिक्योर लाइन का इस्तेमाल करते हैं. अगर आप ये सोच रहे हैं कि उनको गैजेट्स चलाने नहीं आते हैं तो ऐसा नहीं है. इसके पीछे एक खास वजह है. दरअसल ऐसा अमेरिकी राष्ट्रपति की सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए किया जाता है. आइए गैजेट्स से अमेरिकी राष्ट्रपति को क्या खतरा होता है, इसके बारे में जानते हैं.
आपको लगता होगा कि अमेरिकी राष्ट्रपति की तो खूब मौज होती होगी. वो जो चाहे कर सकता है. लेकिन ऐसा नहीं है. अमेरिकी राष्ट्रपति को अधिकतर गैजेट्स से दूरी बनाकर रखनी होती है. कंज्यूमर टेक्नोलॉजी की जब भी बात आती है तो वो निराश ही होते हैं. वह अपने पसंदीदा गैजेट्स का इस्तेमाल नहीं कर पाते हैं.

जान लें कि ऐसा इसलिए क्योंकि अमेरिकी सुरक्षा एजेंसियों का मानना है कि दुनिया भर के हैकर्स अमेरिकी राष्ट्रपति के इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स को निशाना बना सकते हैं. इसी कारण से अमेरिकी राष्ट्रपति को गैजेट्स से दूर रहना पड़ता है. अगर हैकर्स ने अमेरिकी राष्ट्रपति के आसपास मौजूद गैजेट्स को निशाना बना लिया तो उससे वह नुकसान पहुंचा सकते हैं.

Related Posts