July 7, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

ममता ने बाबुल से छीना पर्यटन विभाग, इन्हें मिली यह जिम्मेदारी

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स : 
श्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की स्पेन और दुबई यात्रा से पहले कैबिनेट में फेरबदल की चर्चा जोरों पर थी. मुख्यमंत्री ने मंगलवार को अपनी रवानगी से पहले सोमवार को यह फेरबदल पूरा कर लिया. मंत्रिमंडल फेरबदल में ममता बनर्जी ने बाबुल सुप्रियो की जिम्मेदारी थोड़ी कम कर दी. इसके साथ ही वन मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक की अहमियत बढ़ गयी है. बाबुल सुप्रियो का पर्यटन विभाग इंद्रनील सेन को दे दिया गया.

इंद्रनील सेन पूर्व में पर्यटन विभाग के स्वतंत्र प्रभार वाले राज्य मंत्री थे. इसके साथ ही वन के साथ सबसे महत्वपूर्ण औद्योगिक पुनर्निर्माण विभाग ज्योतिप्रिय मल्लिक को दे दिया गया. बाबुल सुप्रियो के पास आईटी और इलेक्ट्रॉनिक्स विभाग बना रहेगा. पर्यटन उनके पास था. इस बार बाबुल सुप्रियो को पर्यटन की जगह असामान्य ऊर्जा विभाग मिला है.

वहीं इंद्रनील सेन सूचना एवं संस्कृति विभाग के राज्य मंत्री थे. फिर से उन्हें टूरिज्म विभाग की स्वतंत्र जिम्मेदारी दी गई है. प्रदीप मजूमदार के पास पंचायत कार्यालय था. कैबिनेट फेरबदल में उनकी अहमियत बढ़ी है. सहकारिता विभाग की अतिरिक्त जिम्मेदारी मध्य हावड़ा के विधायक अरूप रॉय की अहमियत कुछ कम हो गयी है. खाद्य प्रसंस्करण विभाग ने उन्हें सहकारिता से हटा दिया है.

Related Posts