July 5, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक व्यापार

6.6 करोड़ की संपत्ति केवल 100 रुपये में, क्योंकि … 

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स : 
दुनिया में काफी सारे लोगों का घर खरीदने का सपना सिर्फ सपना ही बनकर रह जाता है. भारत ही नहीं, बल्कि दुनिया के हर कोने में प्रॉपर्टी के दाम आसमान छू रहे हैं. लेकिन यह खबर पढ़कर शायद आप हैरान हो जाएंगे. ब्रिटेन में करोड़ों की कीमत वाले फ्लैट केवल 100 रुपये में बेचे गए. यह सुनकर आपको शायद यकीन न हो, लेकिन ये सच्ची घटना है.
डेली एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, ब्रिटेन में 6.6 करोड़ रुपये के महंगे फ्लैट्स को सिर्फ 100 रुपये में बेचा गया है. यह प्रयास अफोर्डेबल हाउसिंग को प्रोत्साहित करने के लिए किया गया है, जिससे की गई लूइ टाउन में लोगों को उच्च लागत से बसने की छूट मिल सके. इस प्रक्रिया के तहत, कम्युनिटी लैंड ट्रस्ट ने कुल 11 फ्लैट्स को बेचने के लिए सहमति दी है और अब इस ट्रस्ट ने इन संपत्तियों के नवीनीकरण के लिए एक मिलियन पाउंड से अधिक की पेशकश की है.
डिप्टी काउंसिल लीडर डेविड हैरिस ने बताया कि इन फ्लैट्स को ओपन मार्केट में नहीं बेचा गया. अगर ऐसा होता तो यहां के किफायती अफोर्डेबल हाउसिंग प्रावधान का उल्लंघन होता. ये एक ऐसी जगह है, जहां घरों को किराये और ओनरशिप पर भी दिया जाता है. डेविड हैरिस ने बताया कि एक कम्युनिटी का नेतृत्व करने वाली री-डेवलपमेंट स्कीम ये सुनिश्चित करेगी कि फ्लैट्स का इस्तेमाल आगे भी अफोर्डेबल हाउसिंग प्रोविजन के लिए किया जाएगा. यहां पर अधिकतर वो घर हैं, जहां लोग छुट्टियां मनाने आते हैं.

Related Posts