July 2, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक स्वास्थ्य

शवारमा ने दी लड़की को मौत और 200 लोगों की जान जोखिम में 

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स : 

मिलनाडु  के नमक्कल जिले से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां एक रेस्टोरेंट में शावरमा खाने से 14 साल की एक लड़की की मौत हो गई है. इसके बाद पूरे राज्य में हड़कंप मच गया. तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री मा सुब्रमण्यम ने मंगलवार को कहा कि रेस्टोरेंट से खाना खाने वाले 42 लोगों का इलाज चल रहा है और सरकारी अधिकारी राज्य भर के रेस्टोरेंट का निरीक्षण करेंगे.

खबर के अनुसार ए एस पेट्टई की निवासी डी कलैयारासी ने 16 सितंबर की रात को शावरमा खाया और अगले दिन गंभीर रूप से बीमार हो गई. उसे एक निजी अस्पताल में ले जाया गया. लेकिन रविवार होने के कारण अस्पताल में पर्याप्त कर्मचारी नहीं थे इस कारण उसका इलाज नहीं हो सका और वह कथित तौर पर सोमवार सुबह अपने घर पर मृत पाई गई.

मंत्री ने एक बयान में कहा कि एक ही दिन में 200 लोगों ने रेस्टोरेंट में खाना खाया और अधिकारियों ने तुरंत प्रभावित लोगों की पहचान की और उन्हें अस्पतालों में भर्ती कराया. उन्होंने बताया कि रेस्टोरेंट से खाने के तीन सैंपल लिए गए हैं और उन्हें जांच के लिए सलेम की एक प्रयोगशाला में भेजा गया है. रेस्टोरेंट को सील कर दिया गया है और उसका लाइसेंस रद्द कर दिया गया है. अधिकारियों ने वहां से जब्त 42 किलो मांस को नष्ट कर दिया.

Related Posts