July 1, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

खालिस्तानियों के अब जान के लाले क्योंकि भारत ने दिया आतंकियों की लिस्ट बनाने का निर्देश

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स : 
खालिस्तानियों की अब खैर नहीं है. भारत सरकार ने खालिस्तानियों के खिलाफ बड़ा कदम उठा लिया है. भारत सरकार ने संबंधित अधिकारियों को अमेरिका, ब्रिटेन, कनाडा और ऑस्ट्रेलियामें सभी खालिस्तानी आतंकवादियों की पहचान करने के निर्देश दिए हैं. इसके अलावा उनके ओसीआई कार्ड रद्द करने और भारत में उनकी एंट्री पर बैन लगाने के निर्देश दिए हैं. सरकार ने ये भी कहा था कि भारत में खालिस्तानी आतंकियों की प्रॉपर्टी और उनके शुभचिंतकों की संपत्तियों व बैंक खातों की भी पहचान करें. फिर उनको जल्द से जल्द जब्त करें.
बता दें कि ये भारत सरकार का खालिस्तानी आतंकियों के खिलाफ बड़ा कदम है क्योंकि बहुत सारे खालिस्तानी सर्मथक विदेश में बैठकर अपना एजेंडा चलाते हैं और भारत में निवेश कर संपत्ति बना रहे हैं. इनके पास OCI कार्ड भी है जिसके जरिए इनके भारत में आने-जाने पर रोक भी नहीं है.

सरकार ने अभी कुछ दिन पहले कनाडा में अपनी वीजा सर्विस को कुछ दिनों के लिए बंद कर दिया है और ऐसे में इन खालिस्तानी आतंकियों के OCI भी रद्द हो जाते हैं तो वो भारत नहीं आ सकते जो वीजा सर्विस सस्पेंड होने पर भी इन पर लागू नहीं होती थी. ऐसे में इन लोगों का भारत आना मुश्किल होगा क्योंकि जब भी ये लोग वीजा के लिए आवेदन करेंगे तो वीजा मिलना मुश्किल होगा यानी भारत में अपने परिवार से अलग हों जाएंगे.

Related Posts