July 3, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular खेल दैनिक

‘दुश्मन मुल्क,’ भारत, कहने वाले पाकिस्तान अब माफ़ी के लिए गिड़गिड़ाया रहा 

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स : 
भारत की मेजबानी में 5 अक्टूबर से शुरू हो रहे वर्ल्ड कप 2023 से पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख जका अशरफ का बयान लगातार सुर्खियों में बना हुआ है। जका अशरफ द्वारा भारत को ‘दुश्मन मुल्क’ बताने के बयान को लेकर अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड से माफी मांगनी पड़ी है।
रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की ओर जारी ताजा बयान में कहा गया है कि भारत में पाकिस्तान के क्रिकेटरों का शानदार स्वागत यह साबित करता है कि दोनों देशों के लोगों में एक-दूसरे के खिलाड़ियों के प्रति कितना प्यार है। पाकिस्तान क्रिकेट टीम विश्व कप में हिस्सा लेने के लिए बुधवार, 27 सितंबर को हैदराबाद पहुंची, जहां हवाईअड्डे पर खिलाड़ियों का जोरदार स्वागत हुआ।
हालांकि, लगभग उसी समय पीसीबी प्रमुख अशरफ का भारत को दुश्मन देश बताने वाला एक वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो गया, जिसके बाद पाकिस्तानी बोर्ड ने एक नया बयान जारी किया है, जिसमें पाकिस्तान के क्रिकेटरों के स्वागत के लिए भारत की प्रशंसा की गई है। पीसीबी ने अपने ताजा बयान में डैमेज कंट्रोल करते हुए कहा कि, ‘पीसीबी की प्रबंधन समिति के अध्यक्ष जका अशरफ ने कहा है कि विश्व कप के लिए भारत में पाकिस्तान पुरुष क्रिकेट टीम का शानदार स्वागत साबित करता है कि दोनों देशों के लोगों में एक-दूसरे के खिलाड़ियों के लिए कितना प्यार है।’ बयान में आगे कहा गया कि, ‘यह प्यार हैदराबाद हवाई अड्डे पर आयोजित स्वागत समारोह से स्पष्ट हुआ। जका अशरफ ने व्यक्तिगत रूप से इस तरह के स्वागत समारोह की व्यवस्था करने के लिए भारतीयों को बधाई दी। उन्होंने उल्लेख किया कि जब भी भारत और पाकिस्तान क्रिकेट के मैदान पर कदम रखते हैं, तो वे पारंपरिक प्रतिद्वंद्वी के रूप में उभरते हैं, लेकिन दुश्मन के रूप में नहीं।’

Related Posts