May 20, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

ईरान भयंकर चेहरा ‘3H’ पहचानने में इजरायल की खुफिया सिस्टम हुई फेल, मिडल-ईस्ट को जंग में झोंका

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स : 
दुनिया को युद्ध में झोंकने और इजरायल (Israel) पर हमले के पीछे 3H आतंकियों का दिमाग दौड़ रहा है. लेबनान की ओर से हिजबुल्लाह और यमन की ओर से हूती, हमास के भी ज्यादा खतरनाक हमले कर रहे हैं. इनकी दहशत युद्ध के दो हफ्ते बाद इतनी बढ़ गई है कि दक्षिणी लेबनान ने सटे किर्यत शमोना शहर को इजरायल पूरी तरह से खाली करा रहा है, क्योंकि हिजबुल्ला की ओर से यहां भीषण बमबारी की जा रही है. इजरायल पर 3H का टेरर मंडरा रहा है. 3H का मतलब हमास, हिजबुल्ला और हूती हैं. ये तीनों विध्वंसक आतंकी संगठन इजरायल के शहरों पर जमकर हमले कर रहे हैं.
बता दें कि इजरायल को एक ओर जहां ग्लोबल सपोर्ट मिल रहा है तो वहीं अब उसकी सीमा के चारों ओर से चौतरफा वार भी शुरू हो गया है. इजरायल पर आतंक की तिकड़ी भीषण बमबारी कर रही है. पहले इजरायल पर हमास ने हमला किया. फिर लेबनान से हिजबुल्लाह ने रॉकेट दागे और अब यमन के हूती विद्रोहियों ने भी समंदर के रास्ते इजरायल को निशाना बनाना शुरू कर दिया है.

जान लें कि 3H के खूंखार आतंकी संगठनों के पीछे ईरान का चेहरा है, जिसे इजरायल की खुफिया सिस्टम भांपने में फेल हो गई और विनाशकारी नतीजा सामने हैं. लेकिन इजरायल पर बड़े खतरे को रोकने के लिए अमेरिका उसके साथ खड़ा है. समंदर में हूती विद्रोहियों के हमले को अमेरिका ने फेल कर दिया. अमेरिका ने लाल सागर में तैनात वॉरशिप USS कार्नी से ना सिर्फ हूती विद्रोहियों के 3 मिसाइलों को रोका बल्कि यमन के उत्तर की ओर से इजरायल की ओर बढ़ रहे कई ड्रोन भी मार गिराए.

Related Posts