July 2, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

मोदी के साथ नहीं बैठूंगा, मिजोरम के सीएम जोरमथंगा ने इस खास वजह दिया बड़ा बयान

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स : 

मिजोरम में चुनावी सरगर्मियां बढ़ती जा रही हैं और राजनेता मतदाताओं को लुभाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे हैं. कांग्रेस समेत सभी दलों ने प्रचार अभियान तेज कर दिया है. राज्य में 7 नवंबर को एक ही चरण में सभी 40 सीटों के लिए मतदान होना है. इस दिन साढ़े 8 लाख से ज्यादा मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. इस बीच राज्य के मुख्यमंत्री जोरमथंगा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर बड़ा बयान दे दिया है. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी जब विधानसभा चुनाव के प्रचार के लिए राज्य में आएंगे तो वे उनके साथ मंच साझा नहीं करेंगे. उन्होंने कहा कि अच्छा यही होगा कि प्रधानमंत्री यहां अकेले आएं और मंच पर अकेले अपनी बात रखें.

बीबीसी से बातचीत में सीएम जोरमथंगा ने कहा कि, मैं प्रधानमंत्री मोदी के साथ मंच साझा नहीं करूंगा क्योंकि वे बीजेपी से हैं और यहां सभी लोग ईसाई हैं. मणिपुर में मैतेई लोगों ने सैकड़ों और चर्चों को आग लगा दी, यहां के सभी लोग इस विचार के खिलाफ हैं. ऐसे समय में अगर मेरी पार्टी बीजेपी के प्रति कोई सहानुभूति रखेगी तो इससे उसका बहुत नुकसान होगा.

बता दें कि इसके पहले पूर्वोत्तर के ही राज्य मणिपुर में हिंसा भड़की थी, जिसमें काफी लोग मारे गए थे. मिजोरम में ईसाई मतदाताओं की संख्या ज्यादा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 अक्टूबर को मिजोरम जा सकते हैं.

Related Posts