May 20, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक व्यापार

‘नमो’ ट्रैन का फायदा, यात्रियों को घर तक पहुंचाएंगी इलेक्ट्रिक ऑटो और AC बसें

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता  टाइम्स :

राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र परिवहन निगम भारत की पहली नमो भारत ट्रेन के साथ परिवहन की सेवा प्रदान करने जा रहा है. इसके साथ ही यात्रा करने वाले यात्रिगण अपने गंतव्य स्थान पर उचित समय में पहुंच सकेंगे. नमो भारत ट्रेन में सफर करने से बाद स्टेशन से बाहर निकलते ही उन्हें एनसीआरटीसी द्वारा संचालित किए जाने वाले इलेक्ट्रिक ऑटो और वातानुकूलित इलेक्ट्रिक बसों की सुविधाजनक फीडर सेवाएं मिल सकेंगी. पहले फेस में साहिबाबाद से दुहाई स्टेशन तक शुरू हुई नमो भारत ट्रेन के अंतर्गत आने वाले 4 स्टेशनों पर ये सेवाएं शुरू की जाएंगी. इलेक्ट्रिक ऑटो फीडर सेवा का किराया भी बेहद कम रहेगा. साथ ही इसमें यात्रा करने वाले यात्रियों को अपने आखिरी गंतव्य स्थान तक पहुंचने में मदद भी मिलेगी.

इलेक्ट्रिक ऑटो और वातानुकूलित इलेक्ट्रिक बसों को साहिबाबाद से दुहाई स्टेशन के बीच चलाया जाएगा. पहली एसी इलेक्ट्रिक बस आनंद विहार आईएसबीटी से सुबह 6.20 बजे शुरु होगी. वहीं आखिरी बस रात 9.35 बजे साहिबाबाद के लिए रवाना होगी. वहीं साहिबाबाद से आनंद विहार के लिए पहली बस सुबह 07.05 बजे से रात 22:20 बजे तक उपलब्ध रहेगी. ये बसे प्रत्येक 20 मिनट के अंतराल पर साहिबाबाद और आनंद विहार आईएसबीटी पर उपलब्ध होगी.

एनसीआरटीसी द्वारा किए जा रहे इस सराहनीय पहल के बाद यात्री सीधे अपने गंतव्य स्थान तक पहुंच जाएगा. इसके लिए यात्रियों को स्टेशन से निकलकर ऑटो और बसों के लिए इंतजार नहीं करना पड़ेगा. साथ ही सार्वजनिक परिवहन के बीच की दूरी को भी कम समय में पूरा किया जा सकेगा. बता दें, सभी आरआरटीएस स्टेशनों पर डेडिकेटेड पिक-अप और ड्रॉप-ऑफ पॉइंट भी बनाए गए हैं.

Related Posts