July 5, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

पहले बोला तलाक फिर कराया हलाला, लेकिन शौहर ने चली ऐसी चाल कि फैली सनसनी 

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

यूपी के आजमगढ़ में एक विवाहिता को अपने ससुरालवालों की सामूहिक प्रताड़ना का शिकार होना पड़ा.  मामला जिले के बिलरियागंज का है जहां एक महिला की तहरीर पर पति और 5 अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. महिला का आरोप है कि पहले उसके पति ने उसे तीन तलाक दिया. फिर उसे बहनोई के साथ हलाला करने के लिए कहा गया. वो अपना रिश्ता बचाकर रखना चाहती थी ऐसे में वो हलाला के लिए भी मान गई और शौहर ने जिससे कहा, उससे हलाला करा लिया. इसके बावजूद पति ने दोबारा अपनी पत्नी से शादी करने से इनकार कर दिया.

महिला ने अपने साथ हुए अत्याचार की शिकायत पुलिस में दर्ज कराते हुए कहा कि पति और ससुराल वालों की सारी बात मानने के बावजूद जब उसने धोखे की बात कही तो ससुरालवालों ने उसे मारपीट कर घर से भगा दिया. अब वो दर-दर की ठोकर खाने को मजबूर है. पत्नी ने जब इसका विरोध किया तो इस पर पंचायत बैठाई गई. वहां भी राहत नहीं मिली तो उसने कानून का सहारा लिया. पुलिस में शिकायत देने के बाद भी जब कोई कार्रवाई नहीं हुई तो पीड़िता कोर्ट पहुंची. वहां उसने आपबीती सुनाई तो कोर्ट ने पुलिस को इस मामले में कार्रवाई करने के आदेश दिया तो अचानक पूरे जिले की पुलिस हरकत में आ गई.

पीड़िता घर से नहीं निकली तो उसके साथ मारपीट की गई. विवाहिता के ससुर और दो देवरों ने भी उसे पीटा. महिला का आरोप है कि इस दौरान देवर ने उसके साथ छेड़छाड़ की और अप्राकृतिक यौन संबंध बनाने की कोशिश की.

कोर्ट का आदेश आया तो इस मामले में पुलिस अचानक से हरकत में आई. अब स्थानीय पुलिस 6 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करके जांच कर रही है.

Related Posts