July 2, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

मिचौंग को इस रफ़्तार बढ़ता देख स्कूल और दफ्तर बंद, तमिलनाडु की कई जिलों में रेड अलर्ट

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स : 
क्षिण भारत के कुछ राज्यों में ‘मिचौंग चक्रवात’ का खतरा मंडरा रहा है। मौसम विभाग ने चक्रवात मिचौंग के मद्देनजर तमिलनाडु और पुडुचेरी के कई स्थानों पर सोमवार को भारी बारिश और तूफान की चेतावनी जारी की है। आज ये तूफान तमिलनाडु के तट से टकरा सकता है। राज्य सरकारों ने अपने- अपने इलाकों में सभी सुरक्षा मानकों को ध्यान में रखते हुए अपनी टीमों का अलर्ट कर दिया है।
साउथ सेंट्रल रेलवे ने कैंसिल की सैकड़ों ट्रेनमौसम विभाग के अलर्ट, के बाद आंध्र प्रदेश, पुडुचेरी और तमिलनाडु के स्कूलों को भी बंद कर दिया गया है और साथ ही किसी को भी समुद्री इलाकों के आस-पास जाने से मना कर दिया गया है। साथ ही, प्राइवेट कंपनियों को वर्क फ्रॉम होम करने का आदेश दिया गया है। चक्रवात की स्थिति को देखते हुए साउथ सेंट्रल रेलवे ने भी 144 ट्रेनें कैंसिल कर दी हैं।

पीएम मोदी ने जताया मदद का भरोसा

प्रधानमंत्री मोदी भी स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं और लगातार राज्य सरकारों के संपर्क में है। जानकारी के मुताबिक, पीएम मोदी ने तमिलनाडु, पुडुचेरी, ओडिशा और आंध्र प्रदेश में बीजेपी कार्यकर्ताओं से राहत और बचाव प्रयासों में शामिल होने और स्थानीय प्रशासन की मदद करने की अपील की है। सरकार ने आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई. एस. जगन मोहन रेड्डी से बात की और उन्हें हर संभव मदद का आश्वासन भी दिया है।

यहां पढ़ें लाइव अपडेट्स

भारी बारिश और तेज हवाओं के कारण दीवार ढहने से दो लोगों की मौत हो गई और एक शख्स गंभीर रूप से घायल है।

भारी बारिश के बाद तमिलनाडु के चेन्नई शहर में भारी बारिश के कारण गंभीर जलजमाव के बीच, अलंदूर में थिल्लई गंगा नगर सबवे को बंद कर दिया गया है। कई इलाकों में भी भारी जलभराव देखा गया है।

चेन्नई के क्षेत्रीय मेट्रोलॉजी निदेशक बालचंद्रन का कहना है, “चक्रवात माइचौंग चेन्नई के पूर्व-उत्तर पूर्व से लगभग 100 किमी दूर है। पिछले 6 घंटों में, यह 10 किमी/घंटा की गति से आगे बढ़ा है और इसके आगे बढ़ने की उम्मीद है। उत्तर-पश्चिम दिशा में, आज दोपहर 4 बजे तक चक्रवाती तूफान के तीव्र होने की आशंका है।”

Related Posts