June 28, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

अली-गली में कई पुतिन! दुनिया  हैरान कर खुद पुतिन ने खोला डुप्लीकेट का राज 

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

क्या पुतिन की जगह उनका कोई बॉडी डबल विदेशी दौरों पर जाता है? पश्चिमी मीडिया इस तरह के तमाम आरोप पुतिन पर लगाती रही है. राष्ट्रपति पुतिन से एक संवाददाता सम्मेलन में पुतिन ने ही ये सवाल पूछ लिया और इसके बाद वो सच सामने आ गया जिसके बारे में पूरी दुनिया कई दशकों से जानना चाहती है.

रूस में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पुतिन खुद से ही सवाल पूछते नजर आए. दरअसल सेंट पीटर्सबर्ग की स्टेट यूनिवर्सिटी के एक स्टूडेंट ने डीप फेक की मदद से खुद को पुतिन जैसा दिखाया. इसके बाद वीडियो कॉल के जरिए उसने रूसी राष्ट्रपति पुतिन ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पर सवाल पूछा. पुतिन ने कहा- इसके विकास को रोकना असंभव है, तो इसका मतलब है कि हमें भी इसमें आगे बढ़ना होगा. इस दौरान पुतिन ने ये भी कहा कि उनका कोई हमशक्ल या बॉडी डबल नहीं है. मजाकिया लहजे में पुतिन ने कहा- स्क्रीन पर डीप फेक पुतिन मेरा पहला बॉडी डबल है.

ट पीटर्सबर्ग स्टेट यूनिवर्सिटी के छात्र ने पूछा- क्या यह सच है कि आपके कई बॉडी डबल हैं? डीपफेक की मदद से छात्र ने पुतिन से कहा- हैलो व्लादिमीर, मैं एक छात्र हूं और सेंट पीटर्सबर्ग स्टेट यूनिवर्सिटी में पढ़ता हूं. मैं पूछना चाहता हूं कि क्या यह सच है कि आपके कई बॉडी डबल हैं? और साथ ही आप उन खतरों के बारे में कैसा महसूस करते हैं जो आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस हमारे जीवन में लाता है.

रूसी राष्ट्रपति ने इसका जवाब देते हुए कहा कि ठीक है, मैं देख रहा हूं तुम मेरी तरह दिख सकते हो और मेरी आवाज में बात कर सकते हो लेकिन मैंने सोचा और फैसला किया कि केवल एक ही व्यक्ति को मेरे जैसा दिखना चाहिए और मेरी आवाज में बात करनी चाहिए वह व्यक्ति मैं ही हूं.

पुतिन ने साफ कर दिया कि दुनिया में उनका कोई बॉडी डबल नहीं है और उनके बॉडी डबल के बारे में जो भी खबरें अब तक उड़ाई गईं वो सिर्फ अफवाह थीं.

Related Posts