May 20, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक स्वास्थ्य

9वीं क्लास के बच्चे की दिल दो गुना हो गया, स्कूल में मांसपेशियां तेजी से सिकुड़ी और …

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

राजस्थान की राजधानी जयपुर से रोंगटे खड़े कर देने वाली खबर है. नवीं कक्षा में पढऩे वाले एक बच्चे को स्कूल में ही दिल का दौरा पड़ गया. उसे अस्पताल ले जाया गया, लेकिन जब तक उसकी मौत हो चुकी थी. उसकी उम्र मात्र 13 साल कुछ महीने थी. उसके पिता बीएसएफ में कार्यरत है. माता और पिता दोनों गांव गए हुए थे . बेटा घर से खुद ही स्कूल गया था. परिवार का कहना है कि बेटा किसी भी तरह से बीमार नहीं था. उसे खांसी, जुकाम तक नहीं थी.? इस पूरे घटनाक्रम की जांच पड़ताल करधनी थाना पुलिस कर रही है. फिलहाल पुलिस ने मर्ग रिपोर्ट दर्ज की है.

दरअसल जयपुर के करधनी थाना क्षेत्र में रहने वाले योगेश सिंह की मौत हो गई.? वह घर के नजदीक ही रावण गेट क्षेत्र में स्थित एक निजी स्कूलों में नौवीं क्लास में पढ़ता था. 19 दिसंबर को वह स्कूल गया था. स्कूल में किसी काम से क्लास से बाहर आया और जब दोबारा क्लास में जाने लगा तो क्लास के गेट पर ही वह चक्कर खाकर गिर गया. उसे तुरंत नजदीक ही एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया. वहां से तुरंत उसे जयपुर के एसएमएस अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया.

एसएमएस अस्पताल में कुछ घंटे उसका इलाज चला , लेकिन कुछ देर के बाद उसकी सांस उखड़ चुकी थी. अगले दिन उसका पोस्टमार्टम किया गया और जब पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आई तो डॉक्टर भी दंग रह गए. पता चला कि उसकी मांसपेशियां बहुत ज्यादा तेजी से सिकुड़ती चली गई और उसका दिल दो गुना से भी ज्यादा बड़ा हो गया था.

Related Posts