June 30, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

‘ऐसी कोई गलती नहीं जिससे भारतीय नागरिक को ठेस पहुंचे’, पुंच पहुँच राजनाथ ने  सेना को दिया संदेश

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता  टाइम्स : 
क्षा मंत्री राजनाथ सिंह बुधवार को जम्मू-कश्मीर के राजौरी गए. उन्होंने सैन्य हिरासत में तीन नागरिकों की मौत पर चिंता जताई और सेना को संदेश दिया कि ऐसी गलती नहीं होनी चाहिए. उन्होंने हिरासत में घायल हुए लोगों से मुलाकात की.

पिछले दिनों जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में आतंकियों ने सेना के दो वाहनों पर हमला किया था. इस हमले में चार जवानों की मौत हुई थी. इस मामले में सेना ने आठ आम लोगों को हिरासत में लिया था. तीन लोगों की मौत हुई थी, जिसके खिलाफ प्रदर्शन किए जा रहे थे.

रक्षा मंत्री ने मारे गए लोगों के परिजनों से मुलाकात की. उन्होंने सेना से नागरिकों के साथ व्यवहार करते समय सावधानी बरतने का आह्वान किया और कहा कि सेना ऐसी कोई गलती नहीं कर सकती जिससे किसी भारतीय नागरिक को ठेस पहुंचे.

सैनिकों को संबोधित करते हुए रक्षा मंत्री ने कहा, मैं भारत का रक्षा मंत्री और नागरिक होने के नाते सबसे पहले अपने शहीद जवानों को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं और साथ ही उनके परिवार के प्रति भी अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त करता हूं और जो भी हमारे सैनिक घायल हुए हैं उनके शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना करता हूं.

उन्होंने कहा, मैं आपको आश्वस्त करना चाहता हूं कि घटना की गंभीरता को देखते हुए जो भी आवश्यक और जो भी उचित कदम है, वो उठाने की भरपूर कोशिश की जा रही है. हमारे लिए हर सैनिक बेहद महत्वपूर्ण है और मैं मानता हूं कि हमारा एक सैनिक हमारे परिवार के सदस्य के समान है. हम सबके अंदर और सारे देशवासियों के अंदर यह भावना रहती है.

Related Posts