July 8, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

जाने से पहले हड्डीयों को कंपाने की तैयारी में शर्दी  

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

मौसम विभाग ने कोहरे को लेकर अलर्ट जारी किया है. आज भी दिल्ली में न्यूनतम तापमान 6-10 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है. जानकारी के मुताबिक, अगले 2 दिन उत्तर भारत में तमाम जगहों पर आज कोहरा छा सकता है. हरियाणा, पंजाब, चंडीगढ़ और यूपी के कुछ जिलों में सुबह और रात के वक्त घने से बहुत घना कोहरा होने की संभावना है. आइए जानते हैं कि मौसम आज कैसा रहने वाला है.

दिल्ली में ठंड के साथ प्रदूषण का सितम भी जारी है. उत्तर भारत के कई इलाकों में कोहरे की वजह से रेल और एयर ट्रैफिक प्रभावित हुआ है. दिल्ली में ठंड के साथ आज फिर से AQI के आंकड़ों में बढ़त दर्ज हुई है. दिल्ली का आज ओवरऑल AQI 381 है. दिल्ली में ज्यादातर जगहों पर AQI बहुत खराब श्रेणी में है. वहीं, कई जगह AQI गंभीर श्रेणी में भी रिकॉर्ड किया गया है. दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस तक रहने की संभावना है.

जम्मू कश्मीर के ऊंचाई वाले इलाकों में लोगों का इंतजार खत्म हो गया है. अब यहां के कई स्पॉट पर बर्फबारी शुरू हो गई है. कश्मीर घाटी में गुलमर्ग, गुरेज, बंगस घाटी, जोजिला पास और बांदीपोरा सहित ऊंचाई वाले इलाकों में ताजा बर्फबारी हुई है. जोजिला पास पर हुई बर्फबारी के चलते श्रीनगर हाईवे बंद हो गया है. कारगिल को श्रीनगर से जोड़ने वाले महत्वपूर्ण मार्ग जोजिला दर्रे के जरिए वाहनों की आवाजाही अस्थायी रूप से रोक दी गई है.

Related Posts