June 26, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

इस भारतीय के ताकत के आगे एलन मस्क और सुंदर पिचाई भी सरमा जाये, दुनिया के दूसरे सबसे ताकतवर सीईओ जो ठहरे  

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

भारत के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी ब्रांड गार्जियनशिप इंडेक्स में देश में पहले नंबर पर हैं. वहीं इस मामले में वे दुनिया में दूसरे स्थान पर हैं. इस मामले में चीन स्थित टेनसेंट के हुआतेंग मा पहले स्थान पर रहे. अंबानी को यह रैंक ब्रांड फाइनेंस द्वारा संकलित ब्रांड गार्जियनशिप इंडेक्स 2024 में मिली है. 2023 की रैंकिंग में वे भी वे दुनिया में दूसरे नंबर पर थे. अंबानी के बाद माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला, गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई, एप्पल के सीईओ टिम कुक और टेस्ला के सीईओ एलन मस्क से भी आगे हैं.

वहीं वे टाटा समूह के एन. चंद्रशेखरन, महिंद्रा समूह के अनीश शाह जैसे कई अन्य भारतीयों से भी आगे रहे. इस इंडेक्स को ब्रांड फाइनेंस ने बनाया है. इसमें अच्छे और टिकाऊ तरीके से बिजनेस के लिए काम करने वालों को ग्लोबल स्तर पर मान्यता दी जाती है. यह भी ध्यान रखा जाता है कि कौन सीईओ सबको साथ लेकर चल रहे हैं. मुकेश अंबानी अब डायवर्सिफाइड ग्रुप की कैटेगरी में टॉप रैंक वाले सीईओ हैं.

एक रिपोर्ट के मुताबिक ब्रांड फाइनेंस के सर्वेक्षण में मुकेश अंबानी को 80.3 का बीजीआई स्कोर दिया गया, जो चीन स्थित टेनसेंट के हुआतेंग मा के 81.6 से थोड़ा कम है. ब्रांड गार्जियनशिप इंडेक्स सभी हितधारकों-कर्मचारियों, निवेशकों और व्यापक समाज की जरूरतों को संतुलित करके स्थायी तरीके से व्यावसायिक मूल्य का निर्माण करने के आधार पर दुनिया के सीईओ का आकलन करता है.

Related Posts