May 20, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक धर्म

50 सालों से सिर्फ एक ड्रिंक, नहीं पिया एक भी बूंद पानी

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स :
भी जानते हैं कि एक इंसान के लिए पानी सबसे ज्यादा जरूरी है. बिना पानी के इंसान 7 दिनों तक जिंदा नहीं रह सकते हैं. लेकिन आज हम आपको एक ऐसे शख्स के बारे में बताना जा रहे हैं. जिसने लगभग पचास सालों से पानी नहीं पिया है. इस शख्स का कहना है कि वे पिछले 50 सालों से सिर्फ कोका कोला पीकर जिंदा है.

ब्राजील के बाहिया में रहने वाले 70 साल के रॉबर्ट पेड्रिरा को अगर आप कोका कोला का सबसे बड़ा फैन कहे तो कुछ गलत नहीं होगा. ऑडिटी सेंट्रल न्यूज वेबसाइट की रिपोर्ट के शख्स ने एक इंटरव्यू में दावा करते हुए कहा कि वो पिछले 50 सालों से सिर्फ कोका कोला ही पी रहा है. इतना ज्यादा कोक पीने के बाद हाल ऐसा है कि उसे मधुमेह और दिल की बीमारी भी है, इसके बावजूद वो कोका कोला पीते हैं.

कोक के पीछे उनकी दीवानगी का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि जब वो अस्पताल में भर्ती था तो उसने वहां भी डॉक्टरों को साफ कह दिया था कि वो दवाई पानी से नहीं बल्कि कोक से लेगा. आलम ऐसा है कि उसके दिल में 6 स्टेंट पड़े हैं. उसे हार्ट अटैक भी आ चुका है. पर वो किसी की बात नहीं सुनता.

अपने इस शौक को लेकर शख्स का कहना है कि वो 70 साल हो चुका है और अपनी जिंदगी को अच्छे से जी चुका है और अब वो मर भी जाएगा तो किसी को कोई फर्क नहीं पडऩे वाला.

Related Posts