May 20, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

राष्ट्रपति इस खास जगह को भी नहीं बख्शा, बर्तन से लेकर तकिए के कवर तक हो रहा है चोरी

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

मेरिकी राष्ट्रपति के आधिकारिक प्लेन एयर फोर्स वन के प्रेस सेक्शन से बड़े पैमाने पर चोरी रिपोर्ट ने व्हाइट हाउस में हलचल मचा दी है. पोलिटिको की रिपोर्ट में कहा गया है, ‘वर्षों से, कई पत्रकार – और अन्य लोग – प्लेन से उतरने से पहले चुपचाप नक्काशीदार व्हिस्की के गिलास से लेकर वाइन ग्लास और एयर फ़ोर्स वन के प्रतीक चिन्ह वाली हर चीज़ को अपने बैग में भर लेते हैं.’

रिपोर्ट के मुताबिक पिछले महीने, व्हाइट हाउस कॉरेस्पोंडेंट्स एसोसिएशन ने अपने मेंबर्स को इस संबंध में एक इमेल भी भेजा था.

अमेरिकी राष्ट्रपति जब यात्रा करते हैं, तो उनके बोइंग के पिछले हिस्से में 13 पत्रकार होते हैं. चालक दल राष्ट्रपति की मुहर वाले M&M के चॉकलेट के छोटे पैकेज स्मृति चिन्ह के रूप में वितरित करता है. चश्मा और अन्य एयर फ़ोर्स वन-ब्रांडेड एक्सेसरीज ऑनलाइन खरीद के लिए उपलब्ध हैं.

पोलिटिको की रिपोर्ट में कहा गया है कि पत्रकारों के उतरते समय उनके बैकपैक में कांच के बर्तनों की खनकने की आवाजें आती हैं.

रिपोर्ट में एक घटना का जिक्र किया गया है जब व्हाइट हाउस के एक पूर्व रिपोर्टर ने एक डिनर पार्टी की मेजबानी की. इस दौरान सोने की रिम वाली एयर फ़ोर्स वन प्लेटों के एक सेट में भोजन परोसा गया. सेट कुछ समय पहले चोरी हुआ था.

Related Posts