July 1, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

पीएम से लेकर 4 लाख पिस्तानी भीख मांगने पहुंचे सऊदी अरब, भीख मांगने में पूरा मुल्क आगे

[kodex_post_like_buttons]
कराची में एक-दो-तीन…पांच सौ.. हजार नहीं… कुल चार लाख भिखारी पहुंच गये हैं.. कराची पुलिस का दावा है कि ये प्रोफेशनल भीख मांगने वाले हैं.जो पूरे पाकिस्तान से वहां आए हैं और ईद से पहले वहां के बाजारों और सड़कों पर हाथ फैलाकर बैठे हैं ताकि जनता इनपर दया करके इन्हें कुछ पैसे दे दे.

ये पाकिस्तान के देसी भिखारी हैं. लेकिन पाकिस्तानी पीएम शहबाज शरीफ भी किसी भिखारी से कम नहीं है. शहबाज़ शरीफ भी बिल्कुल इसी तरह से पैसे और कश्मीर पर समर्थन मांगने सऊदी अरब गए और सऊदी प्रिंस के सामने हाथ बढ़ाया. पर पैसे और सपोर्ट में से कुछ भी नहीं मिला. इसका मतलब ये है कि अब पूरा पाकिस्तान शहबाज़ के स्टाइल की नकल करके मांग रहा है.

भारत से बराबरी की बात सोचने वाले पाकिस्तानियों को लिए ये खबर सिर झुकाने वाली है. जिस तरह पाकिस्तान की सरकार दुनिया से भीख मांगकर काम चला रही है. उसी तरह पाकिस्तान की जनता भी हाथ फैलाकर खड़ी है. भीख मांगने में शहबाज और पाकिस्तानी जनता ने मानो पीचडी कर ली है. हाथ फैलाकर हजारों रुपये की कमाई एक दिन में होती है. इसलिए पाकिस्तानियों को ये सबसे आसान काम लगता है.अब तो इस्लामाबाद ने आतंकियों के साथ-साथ भिखारियों को भी एक्सपोर्ट करना शुरु कर दिया है.

सऊदी अरब, यूएई और इराक में पाकिस्तानी भिखारी पकड़े जा रहे हैं. ये तीर्थयात्रियों के वीसा पर मक्का जाकर भीख मांगते पकड़े गये हैं. मक्का और मदीना जो पाकिस्तानी मुसलमानों के लिए सबसे पवित्र जगह है वहां कई पाकिस्तानी जेबकतरे गिरफ्तार हुए हैं. सऊदी अरब की जेलों में पाकिस्तानी कैदियों की भीड़ है, इसके लिए सऊदी ने पाकिस्तानी सरकार से कई बार शिकायत भी की है. पाकिस्तान के लोग लाखों रुपया खर्च करके टूरिस्ट वीजा पर दुबई जाकर भीख मांगते पकड़े गये हैं..जबकि यूएई में भीख मांगना गैरकानूनी है.

Related Posts