May 19, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular खेल

बिखर गये शानदार सफर वाले यह प्लेयर, टी20 वर्ल्ड कप में रिजेक्ट का दर्द 

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स : 
रिंकू सिंह, यह एक ऐसा नाम है जिसने अपने संघर्ष से मुसीबतों को धूल चटाकर चढ़ाई की है. पिछले साल चमके रिंकू सिंह आज लाखों दिलों में बसते हैं. आईपीएल 2023 से लेकर टीम इंडिया तक का सफर रिंकू सिंह के लिए शानदार रहा. लेकिन आईपीएल 2024 में उनकी कुछ मुकाबलों में नाकामी ने उम्मीदों पर पानी फेर दिया. टी20 वर्ल्ड कप 2 जून से होना है और रिंकू समेत कई खिलाड़ी टीम इंडिया में जगह के लिए आईपीएल 2024 में एड़ी-चोटी का जोर लगाते दिखे. लेकिन इस सीजन रिंकू का बल्ला नहीं चला, नतीजन वर्ल्ड कप के टॉप-15 स्क्वाड में रिंकू को तरजीह नहीं दी गई. मेन स्क्वाड में जगह न मिलने के चलते रिंकू टूटकर बिखर गए. उनके पिता ने उनका दर्द बयां किया है.
रिंकू के पिता ने कहा, ‘उम्मीदें तो बहुत थी, हमने मिठाई और पटाखे लाकर रखे थे. हमने सोचा था प्लेइंग-XI में खेलेगा. लेकिन तब भी हमें बहुत खुशी है. उसका दिल टूटा था, उसने अपनी मां से कहा था कि मेन स्क्वाड में नाम नहीं है लेकिन जा रहा हूं 18 प्लेयर्स के साथ.’ बता दें कि रिंकू सिंह को रिजर्व प्लेयर्स की लिस्ट में शामिल किया गया है. इस लिस्ट में रिंकू के अलावा शुभमन गिल, खलील अहमद और आवेश खान हैं.

रिंकू सिंह के लिए IPL 2023 से लेकर टीम इंडिया तक का सफर शानदार रहा. भारतीय टीम में अब तक उन्होंने 15 टी20 इंटरनेशनल मुकाबलों में 2 अर्धशतकों के दम पर 356 रन ठोके हैं. लेकिन आईपीएल 2024 में उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा. उन्होंने इस सीजन 8 पारियों में सर्वाधिक 26 रन की पारी को अंजाम दिया है. अभी तक रिंकू के बल्ले से एक भी फिफ्टी देखने को नहीं मिली है.

Related Posts