July 2, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular खेल

इन भारतीय लड़कियों का परदेश में ऐसा स्वागत शायद ही किसीने देखा हो

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स : 

लंदन में इंडियन हाई कमिशन ने भारतीय महिला सीनियर हॉकी टीम को सम्मानित करने के लिए एक स्पेशल प्रोग्राम की मेजबानी की. यह कार्यक्रम खेल के प्रति उनके समर्पण, उपलब्धियों और योगदान का जश्न मनाने के लिए था. इस दौरान इंडिया हाउस के बाहर जब भारतीय टीम पहुंची तो हाथों में तिरंगा लिए लोगों ने ‘फूल नहीं चिंगारी है- ये भारत की नारी है’ जैसे जोशीले नारों के साथ उनका स्वागत किया.

बता दें भारतीय टीम एफआईएच हॉकी प्रो लीग 2023-24 के यूरोपीय सेगमेंट के लिए यूनाइटेड किंगडम में हैं.

भारतीय उच्चायुक्त विक्रम दोराईस्वामी ने अंतरराष्ट्रीय मंच पर शानदार प्रदर्शन के लिए टीम की प्रशंसा की. अपने उद्घाटन भाषण में,  खिलाड़ियों के कौशल, दृढ़ संकल्प की सराहना की.

दोराईस्वामी ने कहा, ‘सबसे पहले, इंडिया हाउस में हमारी लड़कियों का हार्दिक स्वागत है. लंदन में आपका स्वागत है.  दूतावास के लिए, हमारे खिलाड़ियों की मेज़बानी करना सबसे बड़ी खुशी की बात है,  आप भारत की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं. आप में से हर एक.’

ब्रिटेन में भारतीय उच्चायुक्त ने कहा, ‘ इनमें से प्रत्येक लड़की अपने माता-पिता के त्याग और संघर्ष की कहानी है, लेकिन यह जीत और साहस की भी कहानी है. ये युवा महिलाएं आज हम सभी को प्रेरित करती हैं, क्योंकि उन्होंने जो हासिल किया है, वह हमें बताता है कि मानव महत्वाकांक्षा की कोई सीमा नहीं है.’

भारतीय महिला सीनियर हॉकी टीम के हर मेंबर को दर्शकों के सामने पेश किया गया, जिसका सभी ने दिल खोलकर स्वागत किया. खिलाड़ियों ने अपने अनुभव और चुनौतियों को साझा किया, अपने करियर के यादगार पलों और अपनी सफलता को बढ़ावा देने वाले पलों को याद किया.

Related Posts