June 28, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

मोदी का हिन्दुत्व का मुखौटा हट गया, पीएम फेस के लिए शिवराज, नितिन गडकरी, योगी या अमित शाह में परफेक्ट ये 

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स : 
दि नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बनते हैं, तो उन्हें कई परेशानियों का सामना करना होगा, खासकर चंद्रबाबू नायडू और नीतीश कुमार को साथ लेकर चलना आसान नहीं है, क्योंकि अब वे किंगमेकर की भूमिका में हैं, उनकी बात मानना नरेंद्र मोदी की मजबूरी रहेगी, जबकि इससे पहले नरेंद्र मोदी विशेष राज्य का दर्जा जैसे कई मुद्दों पर इन दोनों को नजरअंदाज करते रहे हैं?

नरेंद्र मोदी और अमित शाह ने जिस तरह से बीजेपी का कांग्रेसीकरण किया था और एक तरफा फैसले ले रहे थे, उससे संघ और मूल भाजपाई कार्यकर्ता खुश नहीं थे, यही वजह है कि मोदी टीम को इस बार चुनाव में अपेक्षित समर्थन नहीं मिला?
नरेंद्र मोदी के करीबी स्मृति ईरानी जैसे नेताओं का इतराना जनता को रास नहीं आया! इस बार नरेंद्र मोदी का हिन्दुत्व का मुखौटा हट गया और सियासी चेहरा साफ नजर आने लगा था, इसीलिए पुराने समर्थक चुनाव के दौरान उदासीन रहे?
यदि गोदी मीडिया मोदी टीम की सियासी ढाल नहीं बनता तो इंडिया गठबंधन को स्पष्ट बहुमत मिल जाता, जनता को भ्रमित करने में गोदी मीडिया ने बहुत बड़ी भूमिका निभाई है.
जनता ने नरेंद्र मोदी को नकार दिया है, मतलब…. बीजेपी के लिए पीएम फेस बदलने का समय आ गया है? वैसे भी नरेंद्र मोदी उम्र के लिहाज से भी सेवानिवृत्ति के करीब ही हैं??

नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में जनता ने पहली बार बीजेपी को बहुमत (272 सीट) से दूर कर दिया है, अर्थात…. अब मोदी मैजिक खत्म हो गया है, लिहाजा…. बीजेपी को जल्दी ही नया पीएम फेस बनाना होगा, इसके लिए- नितिन गडकरी, शिवराज सिंह चौहान, योगी आदित्यनाथ और अमित शाह प्रमुख हैं.

नतीजे देखते हुए, खासकर उत्तर प्रदेश के नतीजे देखते हुए यह बड़ा सवाल है कि- क्या मोदी टीम भितरघात की शिकार हुई है?

नीतीश कुमार को पीएम बनाने के स्वर भी उभरने लगे हैं, शायद इसलिए कि नीतीश कुमार के लिए प्रधानमंत्री बनने का यह आखिरी मौका है?

Related Posts